25 ग्राम पंचायतों के सचिव व रोजगार सेवकों का वेतन बाधित

बीडीओ ने कहा कि मनरेगा योजना के तहत शासन के मंशानुरुप श्रमिकों को रोजगार देना है। बैठकों में बार बार कहने के बाद भी कुछ ग्रामों की प्रगति खराब है। जिन ग्राम पंचायतों में नियोजित श्रमिकों की संख्या निरंतर कम हो रही है। वहां के रोजगार सेवक का मानदेय तथा ग्राम पंचायत सचिव का वेतन अग्रिम आदेश तक रोक दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 02:04 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 02:04 AM (IST)
25 ग्राम पंचायतों के सचिव व रोजगार सेवकों का वेतन बाधित
25 ग्राम पंचायतों के सचिव व रोजगार सेवकों का वेतन बाधित

महराजगंज : खंड विकास अधिकारी मिठौरा अजय कुमार श्रीवास्तव ने शुक्रवार को मनरेगा योजना में नियोजित श्रमिकों की संख्या कम होने पर ब्लाक के 25 ग्राम पंचायतों के ग्राम पंचायत सचिव एवं ग्राम रोजगार सेवक का वेतन अग्रिम आदेश तक बाधित कर दिया है।

बीडीओ ने कहा कि मनरेगा योजना के तहत शासन के मंशानुरुप श्रमिकों को रोजगार देना है। बैठकों में बार बार कहने के बाद भी कुछ ग्रामों की प्रगति खराब है। जिन ग्राम पंचायतों में नियोजित श्रमिकों की संख्या निरंतर कम हो रही है। वहां के रोजगार सेवक का मानदेय तथा ग्राम पंचायत सचिव का वेतन अग्रिम आदेश तक रोक दिया गया है। जिसमें ग्राम पंचायत बरवां राजा, गौनरिया राजा, हरदी, कम्हरिया कला, करौता, मिश्रौलिया, नक्शा बक्सा, नाथनगर, पड़री खुर्द, पकड़ियार बुजुर्ग, परसौनी, पिपरा नरायन, रामपुर महुअवा, रेहांव, सिदुरिया, सिंहपुर, दुधराई, भागाटार, जमुई पंडित, खजुरियां, मुड़ेरा कला, पचमा, रजवल और रुदलापुर शामिल हैं। इन ग्रामों के रोजगार सेवक व ग्राम पंचायत सचित की कार्यशैली यह स्पष्ट कर रही है कि वह अपने दायित्वों के प्रति सजग नहीं हैं और कार्य के प्रति उदासीनता बरत रहें हैं। खंड शिक्षाधिकारी ने किया निरीक्षण

महराजगंज : नौतनवा विकास खंड क्षेत्र के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों में कायाकल्प योजना के तहत चल रहे कार्यों का शुक्रवार को खंड शिक्षाधिकारी श्रवण कुमार तिवारी ने निरीक्षण किया। उन्होंने प्राथमिक विद्यालय पिपरा, बरगदवा, भगवानपुर, उच्च प्राथमिक विद्यालय विशुनपुरा, निपनिया सहित पांच विद्यालयों का निरीक्षण कर जरूरी दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में 50 से अधिक विद्यालयों में कायाकल्प योजना के तहत 20 मानकों पर संतृप्त करने का कार्य चल रहा है।

chat bot
आपका साथी