रात आठ बजते ही सूनी हो गईं सड़कें, ठप रहा आवागमन

शनिवार को खुली रहेंगी दवा फल व किराना की दुकानें

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Apr 2021 12:05 AM (IST) Updated:Sat, 24 Apr 2021 12:05 AM (IST)
रात आठ बजते ही सूनी हो गईं सड़कें, ठप रहा आवागमन
रात आठ बजते ही सूनी हो गईं सड़कें, ठप रहा आवागमन

महराजगंज: जिले में कोरोना क‌र्फ्यू रात आठ बजे लागू होते ही सड़कें सूनीं हो गईं। लोगों का आवागमन ठप हो गया। अगर कोई सड़कों पर नजर आया तो उसे पुलिस की जांच से होकर गुजरना पड़ा।

शुक्रवार की रात आठ बजे से ही महराजगंज, निचलौल, फरेंदा व नौतनवा तहसील क्षेत्रों में कोरोना क‌र्फ्यू का पालन कराने के लिए पुलिस कर्मी मुस्तैद रहे। पूरी सड़कों पर मरघट सा सन्नाटा छा गया था। कपड़ा, जनरल मर्चेंट, मोबाइल, चाय पान की दुकान, होटल बंद हो गईं। यही स्थिति परतावल, पकड़ी, आनंदनगर, धानी, बृजमनगंज, कोल्हुई, अड्डा बाजार, सोनौली, निचलौल, सिसवा, कोठीभार, घुघली, शिकारपुर, भिटौली, मंगलपुर, पनियरा आदि स्थानों पर भी रही। हालांकि गली मोहल्लों में लोगों की चहल-कदमी जारी रही। कड़ाई से कराया जाएगा कोरोना क‌र्फ्यू का पालन: डीएम

महराजगंज: जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार ने बताया कि प्रत्येक शुक्रवार की रात्रि आठ बजे से प्रत्येक सोमवार की सुबह सात बजे तक कोरोना क‌र्फ्यू लागू किया है। इसका कड़ाई से पालन कराया जाएगा। कोई भी उल्लंघन करता पाया गया। तो उसके विरुद्ध कार्रवाई होगी।

कोरोना क‌र्फ्यू में दवा, दूध, फल, सब्जी, किराना की दुकानें और पेट्रोलपंप खुली रहेंगी। लेकिन इसके लिए कोरोना से बचाव के लिए मास्क, शारीरिक दूरी का पालन हर हाल में करना होगा। उन्होंने कहा कि शहर व ग्रामीण क्षेत्र में अनावश्यक भ्रमण करते पाए जाने तथा शासन द्वारा सुझाए गए उपायों में मास्क व शारीरिक दूरी का पालन नहीं करने पर प्रथम बार में 1000 रुपये तथा दूसरी बार पाए जाने पर 10.000 रुपये का जुर्माना वसूल किया जाएगा। जिले में एक सप्ताह में बढ़े 436 मरीज

महराजगंज: जिले में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। प्रत्येक दिन मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। एक सप्ताह में 436 मरीज बढ़ने से लोग भयभीत हैं।

जनपद में 17 अप्रैल को 6465 मरीज मिले थे। लेकिन इसके बाद संख्या थमने का नाम नहीं ले रही है। यह संख्या अब बढ़कर 6901 तक पहुंच गई है। हालांकि जनपद फरवरी माह में कोरोना मुक्त घोषित हो गया था। लेकिन होली और पंचायत चुनाव में बाहर से आए लोगों ने अपने साथ संक्रमण लेकर गांव में पहुंच गए। इसका संक्रमण तेजी बढ़ता गया। एक अप्रैल को सिर्फ नौ पाजिटिव आए थे। लेकिन इसके बाद संख्या बढ़ती ही गई। गुरुवार को 82 मरीज मिलें, जबकि शुक्रवार को 115 मरीज मिले हैं। कोरोना से अब तक 98 की मौत हो चुकी है। आश्चर्य की बात यह है कि 23 दिनों में नौ मौत हो चुकी है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. एके श्रीवास्तव ने बताया कि सभी लोगों को कोरोना से बचाव के लिए जारी गाइड लाइन का पालन करने की जरूरत है।

chat bot
आपका साथी