खुले में रखे ट्रांसफार्मरों से दुर्घटना की आशंका

कैचवर्ड समस्या जागरण संवाददाता आनंदनगर विद्युत विभाग की लापरवाही के चलते फरेंदा कस्बे

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 12:18 AM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 12:18 AM (IST)
खुले में रखे ट्रांसफार्मरों से दुर्घटना की आशंका
खुले में रखे ट्रांसफार्मरों से दुर्घटना की आशंका

कैचवर्ड: समस्या

जागरण संवाददाता, आनंदनगर:

विद्युत विभाग की लापरवाही के चलते फरेंदा कस्बे के लोग दहशत में हैं। यहां जगह-जगह लगाए गए ट्रांसफार्मर बिना किसी सुरक्षा उपाय के लगा दिए गए हैं। इनसे कभी भी कोई दुर्घटना हो सकती है, लेकिन विद्युत महकमे को इस बात की कोई चिता नहीं है।

फरेंदा कस्बे में पुराने एसडीएम कोर्ट के पास, पुराने नगर पंचायत कार्यालय के पास व बरदहिया बाजार में लगाए गए ट्रांसफार्मर भगवान भरोसे ही चल रहे हैं। सुरक्षा के कोई उपाय न होने के चलते खुदा न खास्ता यदि कोई आदमी या जानवर कभी भी इसके चपेट में आकर दुर्घटना का शिकार हो सकता है। वहीं कुछ जगहों पर तार बाड़ लगाकर ट्रांसफार्मरों को घेरा तो गया है, लेकिन देख-रेख के अभाव में वहां झाड़ियां उग आईं हैं, जो कभी भी दुर्घटना का कारण बन सकती है। स्थानीय लोगों ने उच्चाधिकारियों से ट्रांसफार्मरों को घेरने की गुहार भी लगाई है, लेकिन समस्या यथावत है।

कस्बे के संदीप, सुरेंद्र, रमेश, आनंद, राहुल जायसवाल, नीरज, सतीश सहित अन्य लोगों ने बिजली विभाग से खुले में रखे ट्रांसफार्मरों को तारबाड़ से घेरने की मांग की है।

--

ट्रांसफार्मर जलने से बिजली आपूर्ति ठप, ग्रामीण परेशान

कोठीभार :

सिसवा ब्लाक क्षेत्र के ग्राम चनकौली में चार दिन से ट्रांसफार्मर जलने से गांव अंधेरे में है। बिजली न आने से लोग पानी की कमी व गर्मी से बेहाल है। इससे लोगों में आक्रोश व्याप्त है।

गांव के जय प्रकाश शर्मा, उमेश शर्मा, सर्वेश यादव, विनोद यादव, गणेश यादव, नगीना यादव, रविन्द्र पटेल, गुड्डू गोंड आदि ने बताया कि गांव में लगा ट्रांसफार्मर बार बार जल जाता है। सोमवार से जला पड़ा है, लेकिन अभी तक विभाग द्वारा कोई सुध नहीं ली गई है। जल्द ट्रांसफार्मर लगवा कर आपूर्ति नहीं शुरू की गई तो धरना-प्रदर्शन किया जाएगा।

जेई चंदन यादव ने बताया कि वर्कशाप में 63 केवी का ट्रांसफार्मर इस समय नहीं है। ट्रांसफार्मर की डिमांड ज्यादा है, लेकिन रिपेयरिग कम हो रही है, इसलिए यह परेशानी आ रही है। जल्दी ही व्यवस्था बनाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी