कोरोना से बेपरवाह, बिना मास्क लगाए घूम रहे लोग

नियम तोड़ने वालों से वसूला जा रहा जुर्माना

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 01:04 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 01:06 AM (IST)
कोरोना से बेपरवाह, बिना मास्क लगाए घूम रहे लोग
कोरोना से बेपरवाह, बिना मास्क लगाए घूम रहे लोग

महराजगंज: कोरोना संक्रमण को लेकर सरकार की सख्ती का असर सड़कों पर नहीं दिख रहा है। बिना मास्क के सड़कों पर घूमने वालों की तादाद काफी अधिक है। यहां तक की दुकानदार भी नियमों की अनदेखी कर रहे हैं। बगैर शारीरिक दूरी, बिना मास्क व ग्लब्स के दुकानदार सामान दे रहे हैं। हालांकि जिला प्रशासन ऐसे लोगों की रैंडम कोरोना जांच नहीं करा पाया है। सबसे खराब स्थिति सब्जी मंडी की है। जहां नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रहीं हैं। नियमों की अनदेखी करना अब धीरे-धीरे जिले के लोगों पर भारी पड़ रहा है। एक हजार रुपये हुआ जुर्माना:

बिना मास्क के इधर-उधर घूमने वालों के खिलाफ पहले सौ रुपये जुर्माना वसूल किया जाता था, लेकिन नए नियम के तहत यह जुर्माना एक हजार रुपये हो गया। ताकि सभी लोग मास्क लगाकर ही घरों से बाहर निकलें। कोरोना गाइड लाइन का अनिवार्य रूप से पालन कराया जाएगा। बिना मास्क पहने सड़क पर घूमने वाले लोगों से जुर्माना वसूला जा रहा है। नियमों का पालन हर हाल में सुनिश्चित कराया जाएगा।

प्रदीप गुप्ता, एसपी, महराजगंज अब प्रतिदिन रात में कोरोना क‌र्फ्यू

महराजगंज: पूरे प्रदेश में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। महराजगंज में सक्रिय मरीजों की संख्या 534 हो गई है। जबकि 20 दिनों में पांच की मौत हो चुकी है। कोरोना संक्रमण का चेन तोड़ने के लिए शासन के निर्देश पर अब प्रतिदिन रात नौ बजे से सुबह सात बजे तक कोरोना क‌र्फ्यू लागू की गई है। इस दरम्यान आकस्मिक सेवा को छूट मिलेगी, जबकि नियमों को उल्लंघन करने वाले कार्रवाई की जद में आएंगे। अपर जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने बताया कि बुधवार से रात्रि नौ बजे से सुबह सुबह सात बजे तक कोरोना क‌र्फ्यू लागू रहेगा। इसका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। शहर व ग्रामीण क्षेत्र में अनावश्यक भ्रमण करते पाए जाने तथा शासन द्वारा सुझाए गए उपायों में मास्क व शारीरिक दूरी का पालन नहीं करने पर प्रथम बार में 1000 रुपये तथा दूसरी बार पाए जाने पर 10000 रुपये का जुर्माना वसूल किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी