बाजारों में लौट रही रौनक, चहल-पहल बढ़ी

कुछ स्थानों पर होती रही फिजिकल डिस्टेंसिग की अनदेखी

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Jun 2020 05:30 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jun 2020 05:30 PM (IST)
बाजारों में लौट रही रौनक, चहल-पहल बढ़ी
बाजारों में लौट रही रौनक, चहल-पहल बढ़ी

महराजगंज: दो माह के लॉकडाउन के बाद अब नियमित दुकानें खुलने से बाजारों में चहल-पहल बढ़ गई है और धीरे-धीरे रौनक लौटने लगी है। दिनभर महिला, पुरुष व युवा वर्ग के भीड़ से दुकानों पर उमड़ी रही। कुछ स्थानों पर जहां फिजिकल डिस्टेंसिग का पालन होता नजर आया, कुछ स्थानों पर इसकी अनदेखी भी होती रही।

दुकानें खुलने से हाईवे से लेकर गांव की गलियां तक गुलजार हो गईं हैं। बर्तन, कपड़ा, दर्जी व ज्वैलरी की दुकान, मोबाइल, हार्डवेयर, किराना व दवा की दुकानें मंगलवार को दूसरे दिन भी खुली रहीं। नगर के कॉलेज रोड और बलिया नाला मार्ग स्थित कपड़ों व आभूषणों की दुकानों पर खरीदारों की भीड़ रही। इसमें महिलाएं काफी संख्या में रहीं और पंसद के मुताबिक कपड़ों का चयन करती नजर आईं। बलिया नाला मार्ग स्थिति कपड़ों की दुकानों पर दुकानदार ने ग्राहकों के हाथ धुलवाने के लिए बाहर पानी और साबुन रखा गया था। दुकान पर पहुंचने पर एक कर्मचारी ने ग्राहकों का हाथ धुलवाया। दुकान में प्रवेश की अनुमति दी जा रही थी। जबकि कई जागरूक ग्राहक स्वयं गमछा व मास्क लगाकर पहुंच रहे थे। दुकानों पर कर्मचारी भी मास्क लगाकर बैठ रहे हैं और फिजिकल डिस्टेंसिग का पालन कर रहे है।

कपड़ा व्यापारी संजय कुमार ने बताया कि मांगलिक कार्य को लेकर अब ग्राहकों ने खरीदारी की है। स्वर्ण व्यवसायी अनूप सर्राफ ने बताया कि अब धीरे-धीरे ग्राहक आने लगे हैं। सुमित ने बताया कि गर्मी के मौसम के कारण कूलर, पंखा की डिमांड बढ़ गई है। जरूरत के सामान होने के कारण लोग इसकी खरीदारी कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी