महराजगंज में कच्ची के मामले को लेकर गांव में छापा

महिलाओं के प्रदर्शन के बाद हरकत में आया प्रशासन आबकारी व पुलिस की संयुक्त छापेमारी

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 12:12 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 12:12 AM (IST)
महराजगंज में कच्ची के मामले को लेकर गांव में छापा
महराजगंज में कच्ची के मामले को लेकर गांव में छापा

जागरण संवाददाता, महराजगंज: घुघली ब्लाक के शास्त्रीनगर बसंतपुर में कच्ची के मामले को लेकर महिलाओं के प्रदर्शन के बाद प्रशासन हरकत में आ गया। शनिवार को आबकारी और पुलिस विभाग की टीम ने गांव में छापा मारा, लेकिन मौके पर कुछ नहीं मिला।

शुक्रवार को गांव की महिलाओं ने जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया था और जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर शिकायत दर्ज कराई थी। उनका कहना था कि लंबे समय से कच्ची का कारोबार चल रहा है। इसके बाद जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार के निर्देश पर शनिवार को आबकारी निरीक्षक जिलाजीत सिंह और घुघली थानाध्यक्ष अशोक कुमार की टीम गांव में पहुंची। आबकारी निरीक्षक ने बताया कि जांच के दौरान कच्ची नहीं मिली है। ग्रामीणों से पूछताछ में चुनावी रंजिश को लेकर एक-दूसरे पर आरोप लगाए जाने का मामला प्रकाश में आया है।

शराब की दुकानों की भी हुई जांच

शनिवार को जिला आबकारी अधिकारी जितेंद्र कुमार पांडेय के नेतृत्व में टीम ने श्यामदेउरवा में देसी, अंग्रेजी व बीयर की दुकानों की जांच की। अधिकारियों ने स्टाक रजिस्टर का मिलान किया और कोविड नियम का पालन करते हुए क्रय-विक्रय करने का निर्देश दिया।

नेपाल सीमा से 254 बोरी मटर बरामद

निचलौल थानाक्षेत्र के भारत- नेपाल सीमा से लगे धमउर मटरा गांव में शनिवार को एसएसबी व पुलिस की संयुक्त टीम ने छापा मारकर 254 बोरी विदेशी मटर, एक साइकिल तथा तीन मोटरसाइकिलें बरामद की। मौके से तस्करी के एक आरोपित को भी पकड़ा। झुलनीपुर एससबी बीओपी के असिस्टेंट कमांडेंट अनीश केएम ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि धमउर मटरा गांव में नेपाल से तस्करी कर लाई गई विदेशी मटर छिपाई गई है। पुलिस और एसएसबी की संयुक्त टीम द्वारा छापा मारा गया। मौके से एक तस्कर को भी पकड़ लिया गया। पूछताछ में उसकी पहचान अनूप यादव के रूप में हुई। बरामद विदेशी मटर निचलौल कस्टम कार्यालय को सिपुर्द कर दिया गया।

chat bot
आपका साथी