निकाल रहे जुलूस, मना रहे जश्न, आदेश बेअसर

जीत के बाद गांवों से रोज आ रही नई तस्वीरें

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 11:58 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 11:58 PM (IST)
निकाल रहे जुलूस, मना रहे जश्न, आदेश बेअसर
निकाल रहे जुलूस, मना रहे जश्न, आदेश बेअसर

महराजगंज: जिले में कोविड-19 के प्रोटोकाल के पालन को लेकर पंचायत चुनाव में नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को विजय जुलूस निकालने और भीड़ जुटाकर जश्न मनाने पर पूरी तरह से मनाही है। गांवों में मनमाने ढंग से नव निर्वाचित पदाधिकारी न सिर्फ जुलूस निकाल रहे हैं, बल्कि भीड़ जुटाकर जश्न भी मना रहे हैं। कार्रवाई के नाम पर पुलिस भी कुछ खास नहीं कर रही हैं जिससे इनके हौंसले बुलंद होते जा रहे हैं। कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रदेश सरकार के निर्देश पर जिले में भी विजय जुलूस न निकालने को लेकर एसपी की तरफ से गाइडलाइन जारी की गई थी। आदेश था कि गांव में कोई भी जिला पंचायत व क्षेत्र पंचायत के अलावा ग्राम सदस्य व ग्राम प्रधान अपनी जीत पर कोई जुलूस नहीं निकालेगा। लेकिन आदेश का कहीं भी पालन होता नहीं दिख रहा है। पुलिस के सूत्र भी फेल हैं, ग्रामीणों की शिकायतों के बाद कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति के अलावा और कुछ भी नहीं किया जा रहा है। यहां निकला विजय जुलूस

- चार मई को सिदुरिया थानाक्षेत्र के बसंतपुर खुर्द गांव में प्रधानी चुनाव के बाद ट्राली पर डीजे बांधकर जुलूस निकाला गया था। ग्रामीणों की शिकायत के बाद पुलिस उसे पकड़कर थाने उठा लाई। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

- तीन मई की रात को सदर कोतवाली के नदुआ गांव में प्रधान पद पर जीत के बाद विजय जुलूस निकालने पर दो पक्षों में जमकर ईंट पत्थर चले। लोगों के घायल होने के बाद जब शिकायत कोतवाली पहुंची तब पुलिस सक्रिय हुई।

- पांच मई की सुबह सदर कोतवाली के पकड़ी खुर्द गांव में विजय जुलूस निकालने के बाद विपक्षियों में खूब-ईंट पत्थर चले। इस मामले में भी वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस को जानकारी हुई है।

- सदर कोतवाली के लक्ष्मीपुर खास में बुधवार की सुबह विजय जुलूस निकाला गया। जिसका वीडियो बनाकर गांव के ही एक युवक ने एसपी से शिकायत दर्ज कराई।

- मंगलवार को श्यामदेउरवा थाना क्षेत्र के बांसपार कोठी निवासी एजाज अहमद ने भी गांव में बाइक जुलूस निकालकर जश्न मनाने की शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायतें मिलने पर हो रही कार्रवाई

पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने बताया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए गांवों में विजय जुलूस निकाले जाने पर रोक लगाई गई है। जहां कहीं भी जुलूस निकाले जाने की शिकायतें मिली हैं। वहां जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी