जिला कारागार में जेल वाटिका विकसित करना सकारात्मक पहल: डीएम

डीएम ने सुनी कैदियों की समस्याएं भोजन की गुणवत्ता भी परखी

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 11:53 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 11:53 PM (IST)
जिला कारागार में जेल वाटिका विकसित करना सकारात्मक पहल: डीएम
जिला कारागार में जेल वाटिका विकसित करना सकारात्मक पहल: डीएम

महराजगंज: जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार तथा पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने जिला कारागार में जेल वाटिका का लोकार्पण किया। जिलाधिकारी ने कहा कि जेल में जेल वाटिका विकसित कर सकारात्मक पहल की गई है। इसके औषधीय पेड़ पौधे जहां लोगों की प्रतिरोधात्मक क्षमता बढ़ाने में मददगार होगी, वहीं इसकी हरियाली पर्यावरण संरक्षण में सहायक होगी।

इस दौरान डीएम, एसपी ने जिला जेल का निरीक्षण भी किया। बैरकों में बंद कैदियों की समस्याओं तथा दवा व भोजन की गुणवत्ता को परखा। कैदियों ने मुलाकाती के लिए निवेदन किया। डीएम ने उन्हें बताया कि कोरोना वैश्विक महामारी चल रही है। इसलिए विशेष सतर्कता बरती जा रही है। अभी फिलहाल धैर्य रखें। कोरोना समाप्त होते ही मुलाकाती शुरू हो जाएगी। जिलाधिकारी ने जेलर को निर्देश दिया कि कैदियों से मोबाइल या टेलीफोन से उनके स्वजन से वार्ता कराई जाए। जिससे दोनों लोग आश्वस्त हो जाएं। निरीक्षण के समय अपर उप जिलाधिकारी/प्रभारी जेल अधीक्षक अविनाश कुमार, जेलर अरविन्द श्रीवास्तव उपस्थित रहे। शिक्षक अपने दायित्वों का निष्ठा से निर्वहन करें: सीडीओ

महराजगंज: प्राथमिक विद्यालय बरात गाढ़ा में शुक्रवार को मुफ्त स्वेटर वितरण समारोह का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि मुख्य विकास अधिकारी पवन अग्रवाल की निगरानी में छात्र-छात्राओं को शारीरिक दूरी का पालन कराते हुए उनमें स्वेटर का वितरण किया गया।

सीडीओ ने उपस्थित शिक्षक-

शिक्षिकाओं से आनलाइन शिक्षण तथा प्रशिक्षण के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त की। शिक्षिक-शिक्षिकाओं को निर्देशित करते हुए कहा कि वह अपने दायित्वों का निष्ठा से निर्वहन करें। छात्र-छात्राओं के अभिभावकों से संपर्क कर उन्हें आनलाइन शिक्षण के बारे में जानकारी दें। साथ ही बालक-बालिकाओं को शिक्षा के प्रति प्रेरित करें। इस अवसर पर बेसिक शिक्षा अधिकारी, ओमप्रकाश यादव, खंड शिक्षा अधिकारी हेमवन्त कुमार, बृजेश विश्वकर्मा, प्रेमचन्द, गणेश, मलखान सिंह, अंजू रानी श्रीवास्तव, फरहाना खातून सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी