दंगा नियंत्रण का पुलिस ने किया पूर्वाभ्यास

पूर्वाभ्यास के दौरान सादी वर्दी दर्जनों की संख्या में पुलिस के जवान आपस में वाद विवाद करने लगे। फोर्स के पहुंचने पर पुलिस के विरोध में नारेबाजी करने लगे। थानेदार ने करीब आधा घंटे का समय शांत होने के लिए दियालेकिन दंगाई नहीं माने और सड़क पर बैठकर मार्ग को बाधित कर दिया।

JagranSun, 05 Dec 2021 11:31 PM (IST)
दंगा नियंत्रण का पुलिस ने किया पूर्वाभ्यास

महराजगंज: नौतनवा के भगतसिंह चौक पर रविवार को विधानसभा चुनाव के दौरान शांति व्यवस्था को सुदृढ़ बनाए रखने के लिए सर्किल की पुलिस ने दंगा नियंत्रण का पूर्वाभ्यास किया। दंगाइयों को शांत कराने का पुलिस ने काफी प्रयास किया, लेकिन नहीं मानने पर उनकी गिरफ्तारी हुई, इस दौरान अफरा तफरी मच गई। लेकिन जब पूर्वाभ्यास की जानकारी हुई तब लोगों ने राहत की सांस ली।

पूर्वाभ्यास के दौरान सादी वर्दी दर्जनों की संख्या में पुलिस के जवान आपस में वाद विवाद करने लगे। फोर्स के पहुंचने पर पुलिस के विरोध में नारेबाजी करने लगे। थानेदार ने करीब आधा घंटे का समय शांत होने के लिए दिया,लेकिन दंगाई नहीं माने और सड़क पर बैठकर मार्ग को बाधित कर दिया। पुलिस उनको गिरफ्तार करने के लिए टूट पड़ी, लोग भगाने लगे, जिनको पकड़कर वाहन में बैठाया गया। इंस्पेक्टर राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि दंगाइयों से निपटने के लिए विभिन्न तरीके का पूर्वाभ्यास के दौरान भीड़ को तितर-बितर करने के तरीके बताए गए। पुलिसकर्मियों द्वारा मुस्तैदी के साथ दंगा को नियंत्रण करने के लिए अलग-अलग विधि का प्रदर्शन और आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार किया गया। बरगदवा थानाध्यक्ष अजीत कुमार, परसामलिक थानाध्यक्ष गोरखनाथ सरोज, सोनौली के चौकी प्रभारी स्वतंत्र कुमार सिंह, नौतनवा चौकी प्रभारी दुर्गेश सिंह आदि उपस्थित रहे। लोगों को दिलाया सुरक्षा का भरोसा

आनंदनगर कस्बे में पुलिस ने फ्लैग मार्च निकालकर कस्बे के लोगों को सुरक्षा का भरोसा दिलाया। फ्लैग मार्च के दौरान उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए पुलिस क्षेत्राधिकारी फरेंदा सुनील दत्त दुबे ने कहा कि सर्किल में आने वाले कस्बा व गांव के लोग अपनी सुरक्षा के प्रति जागरूक हों। किसी भी प्रकार की समस्या से निपटने के लिए पुलिस का सहयोग करें।

कस्बे में चोरी, जाम व अन्य समस्याओं से निपटने के लिए सभी लोग जागरूक नागरिक बनें। सभी अपनी गाड़ियों को सड़क के किनारे खड़ी करें। इसके साथ ही सवारी गाड़ियों को स्टैंड के पास खड़ी करें। इस दौरान कोतवाल फरेंदा श्यामसुंदर तिवारी, चौकी प्रभारी दुर्गेश कुमार वैश्य ने भी संबोधित किया। थानाध्यक्ष बृजमनगंज देवेंद्र प्रताप सिंह, कोल्हुई यशवंत किर्णेंद्र चौधरी, पुरंदरपुर सत्येंद्र कुमार राय, उप निरीक्षक विशाल सिंह, विनीत यादव, मनीष यादव, नंदलाल वर्मा, अजय यादव, पूजा सिंह, कंचन यादव आदि उपस्थित रहे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.