पुलिस ने चिता से उतरवाया विवाहिता का शव

नौतनवा क्षेत्र के जंगल गुलरिहा गांव की रहने वाली ऊषा देवी की शादी सोनू से पांच वर्ष पूर्व हुई थी। मृतका के पिता शिवचरन ने आरोप लगाया है कि उसका दामाद सोनू रोज शराब पीकर बेटी को प्रताड़ित करता था।

JagranWed, 22 Sep 2021 02:26 AM (IST)
पुलिस ने चिता से उतरवाया विवाहिता का शव

महराजगंज: चौकबाजार थाना क्षेत्र के ग्रामसभा बेलभरिया के सोइया टोले की रहने वाली विवाहिता की घर में ही संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मंगलवार सुबह होते ही विवाहिता के पति व ससुर व स्वजन ने आनन-फानन में गांव के किनारे एक ड्रेन के किनारे शव जलाने के लिए चिता भी सजा दिया, तभी मौके पर युवती के मायके वाले पुलिस के साथ पहुंच गए। पुलिस ने चिता से शव को उतरवा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

नौतनवा क्षेत्र के जंगल गुलरिहा गांव की रहने वाली ऊषा देवी की शादी सोनू से पांच वर्ष पूर्व हुई थी। मृतका के पिता शिवचरन ने आरोप लगाया है कि उसका दामाद सोनू रोज शराब पीकर बेटी को प्रताड़ित करता था। बार-बार कम दहेज मिलने की शिकायत कर पीटता था। सोमवार को भी पति-पत्नी में कहासुनी हुई। सोनू ने उसकी बेटी का गला दबाकर हत्या कर दी और लाश को लटका दिया। पिता ने आगे बताया कि मौत की सूचना आरोपितों ने नहीं दिया और आनन-फानन में शव को जलाने के लिए श्मशान घाट पर पहुंच गए। थानाध्यक्ष अमरेंद्र कुमार ने बताया कि मृतका के पति सोनू यादव, ससुर ईश्वर यादव और सास बासमती को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

शिक्षिका से मारपीट व छेड़खानी में दो पर मुकदमा

महराजगंज: सदर कोतवाली थाना क्षेत्र की एक शिक्षिका से मारपीट और छेड़खानी के मामले में पुलिस ने दो आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। शिक्षिका ने कोतवाली पुलिस को बताया कि 20 सितंबर को शाम सात बजे अपने घर पर अकेली थीं। पति किसी काम से बाहर गए थे। आरोप है कि गांव के कन्हैया वर्मा तथा गणेश वर्मा ने अकेला जानकर घर में घुसकर जबरदस्ती करने लगे। विरोध करने पर मेरा बाल खींच कर जमीन पर गिरा दिए और पैर व घूसे से मारने लगे। जब शोर करने लगी तो पड़ोस के लोग बचाव के लिए दौड़कर आ गए। लेकिन दोनों उन्हें भी अपशब्द कहने लगे और पति व बच्चों को जान से मारने की धमकी देते हुए भाग गए। कोतवाली प्रभारी मनीष सिंह यादव ने बताया कि आरोपित कन्हैया तथा गणेश के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

दुष्कर्म का आरोपित गिरफ्तार

महराजगंज: बृजमनगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत छेड़छाड़ व दुष्कर्म के आरोपित अभियुक्त दुर्गेश चौधरी निवासी नौसागर टोला पश्चिम को पुलिस ने मंगलवार को उसके गांव से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। अभियुक्त ने कुछ दिन पूर्व लड़की के साथ दुष्कर्म किया था, जिसमें पुलिस ने पहले छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज किया था। बाद में पीड़िता के बयान में दुष्कर्म की पुष्टि होने पर उसमें दुष्कर्म की धारा बढ़ाकर उसकी काफी दिनों से तलाश कर रही थी। पुलिस ने उसे गांव से ही गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार करने करने वाली टीम में उपनिरीक्षक उमाकांत सरोज देवेंद्र कुमार, रामनवल व विनोद कुमार शामिल रहे।

घर में घुस कर मारपीट का आरोप

महराजगंज: सदर कोतवाली क्षेत्र के नेता सुरहुरवा निवासी संतोष शर्मा ने गांव के ही कुछ लोगों पर घर में घुस कर मारपीट का आरोप लगाया है। सदर कोतवाली पुलिस को दिए तहरीर में संतोष शर्मा ने लिखा है कि बीते दिनों घर में घुस कर कुछ लोग पत्‍‌नी व बच्चों को मारने-पीटने लगे। सूचना पर जब स्थानीय पुलिस पहुंची तब घर से बाहर निकला। उन्होंने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.