सीसी कैमरे में कैद हैं हत्यारों की तस्वीरें

महराजगंज निचलौल थाना क्षेत्र खम्हौरा में आठ जून की रात हुई कुशीनगर के तुर्कहा के मंटू

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 11:46 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 11:46 PM (IST)
सीसी कैमरे में कैद हैं हत्यारों की तस्वीरें
सीसी कैमरे में कैद हैं हत्यारों की तस्वीरें

महराजगंज: निचलौल थाना क्षेत्र खम्हौरा में आठ जून की रात हुई कुशीनगर के तुर्कहा के मंटू भारती की हत्या के मामले में पुलिस को अहम सुराग मिले हैं। घटनास्थल के ही करीब ईट-भट्ठे पर लगे सीसी कैमरे में तीन हत्यारों की तस्वीरें कैद है। फुटेज में मृतक के पिता द्वारा नामजद किए गए तीनों आरोपित दिख रहे हैं। पुलिस पूरे घटनाक्रम की गुत्थी सुलझाते हुए अब मामले के पर्दाफाश के निकट पहुंच चुकी है।

आठ जून को कुशीनगर के खड्डा थाना क्षेत्र तुर्कहा गांव से निचलौल थाना क्षेत्र के खम्हौरा में बरात आई थी। उसमें तुर्कहा का मंटू भी आया था, लेकिन द्वारपूजा के बाद से ही वह गायब हो गया था। खोजबीन शुरू हुई पर पता नहीं चला। इसके बाद पिता शारदा भारती ने 11 जून को निचलौल थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई । इसी के दूसरे दिन उसका शव गांव के बगल में एक ईट-भट्ठे के पास गन्ने के खेत में मिला था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार उसके पेट, गला और सिर पर धारदार हथियार से नौ बार हमला कर उसकी हत्या की गई थी। पिता ने इस मामले में अपने ही गांव के शाहिल, सरफराज और खड्डा के शमशाद के खिलाफ हत्या, हत्या कर साक्ष्य मिटाने का प्रयास और एससी-एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया था।

---

जाते समय चार और आते हुए तीन लोगों की हैं तस्वीरें

निचलौल के थानेदार निर्भय कुमार सिंह ने बताया कि जांच के क्रम में घटनास्थल के करीब ईट-भट्ठा पर लगे सीसी कैमरे की जांच की गई तो अहम सुराग मिले। फुटेज में आठ जून की रात मंटू के साथ अन्य तीन लोग गन्ने की खेत के तरफ जाते हुए दिखाई दिए। कुछ देर बाद उसी रास्ते बड़ी तेजी से मात्र तीन लोग भागते नजर आ रहे हैं। रात होने के फुटेज की तस्वीर स्पष्ट नहीं है, पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है। जल्द ही मामले का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी