पेट्रोलियम वाहन से सीमा पर लग रहा जाम

भारत से नेपाल जाने वाले मालवाहक ट्रकों की लंबी कतार होने की वजह से इन दिनों देशी विदेशी पर्यटकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Nov 2019 11:51 PM (IST) Updated:Sun, 17 Nov 2019 11:51 PM (IST)
पेट्रोलियम वाहन से सीमा पर लग रहा जाम
पेट्रोलियम वाहन से सीमा पर लग रहा जाम

महराजगंज : भारत से नेपाल जाने वाले मालवाहक ट्रकों की लंबी कतार होने की वजह से इन दिनों देशी विदेशी पर्यटकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

सोनौली सीमा से रोजाना सैकड़ों मालवाहक, सामान लेकर पड़ोसी मुल्क नेपाल जाते हैं, लेकिन नेपाल जाने वाले पेट्रोलियम पदार्थ वाले टैंकरों पर कोई यातायात संबंधी नियम नहीं लागू किए जा रहे हैं और न ही उन्हें कतार में लगाया जाता है। जिसका परिणाम यह है कि आए दिन मार्ग पर जाम की समस्या खड़ी हो जा रही है। जिससे विदेशों में भी भारत की छवि धूमिल हो रही हैं। पिछले तीन दिनों में नौतनवा बाईपास से सोनौली कस्बे के बीच दर्जनों बार जाम लगा। घंटों वाहनों के पहिये थमे रहे।

सोनौली के कालीमंदिर चौक, रोडवेज बस स्टैंड चौक व रामजानकी मंदिर के पास गुरुवार, शुक्रवार व शनिवार को भी भीषण जाम लगा। जाम व कतार में फंसे चालकों ने बताया कि नेपाली पेट्रोलियम पदार्थ के वाहन कतारों के विपरीत आगे निकलते हैं। इसीलिए जाम की समस्या उत्पन्न हो जाती हैं। इस संबंध में क्षेत्राधिकारी राजू कुमार साव का कहना है कि नेपाल जाने वाले पेट्रोलियम पदार्थ के वाहनों को रियायत तो दी जाती है। लेकिन उन्हें यातायात नियमों का अनुपालन कराते हुए नेपाल भेजा जाता है।

chat bot
आपका साथी