रेलवे स्टशनों पर शौचालय के बावजूद भटक रहे यात्री

रेलवे की लापरवाही के कारण स्टेशनों पर बने शौचालयों पर कहीं ताले लटक रहे हैं

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Oct 2020 12:37 AM (IST) Updated:Fri, 30 Oct 2020 12:37 AM (IST)
रेलवे स्टशनों पर शौचालय के बावजूद भटक रहे यात्री
रेलवे स्टशनों पर शौचालय के बावजूद भटक रहे यात्री

महराजगंज : जिले में रेलवे स्टेशनों पर शौचालय के बावजूद यात्री खुले में शौच जाने को मजबूर हैं। रेलवे की लापरवाही के कारण स्टेशनों पर बने शौचालयों पर कहीं ताले लटक रहे हैं, तो कहीं अभी शौचालय शुरू होना बाकी है। गुरुवार को जागरण टीम की पड़ताल में जिले के सिसवा, नौतनवा व आनंदनगर रेलवे स्टेशन स्वच्छ व स्वस्थ भारत के नारे को आइना दिखाते मिले।

कोठीभार संवाददाता के अनुसार सिसवा रेलवे स्टेशन परिसर में बना शौचालय दिखावा साबित हो रहा है। यात्रियों की सुविधा के लिए परिसर में बने शौचालय पर ताला लटका मिला। शौचालय के अभाव में यात्री खुले में शौच जाने को मजबूर दिखे। बिहार निवासी यात्री रमेश कुमार, गोरखपुर निवासी आदित्य झां आदि ने कहा कि रेलवे स्टेशन पर शौचालय की अव्यवस्था से काफी परेशानी है। स्टेशन अधीक्षक संजय कुमार गौड़ ने बताया कि शौचालय की व्यवस्था ठीक है। कोरोना संक्रमण के दौरान रेलवे स्टेशन बंद हुआ था तभी से शौचालय बंद है, जिसे जल्द ही शुरू कर दिया जाएगा।

नौतनवा संवाददाता के अनुसार नौतनवा रेलवे स्टेशन पर पे एंड यूज शौचालय चालू होने के इंतजार में है। इसके अलावा नौतनवा रेलवे स्टेशन पर दो शौचालय है। एक शौचालय प्लेटफार्म नंबर एक पर स्थापित है, जिसकी स्थिति काफी दयनीय है, यह शौचालय प्लेटफार्म बनने के दौरान बनाया गया था। जिसमें टाइल्स सफेद रंग के हैं। दूसरा पे एंड यूज शौचालय रेलवे स्टेशन परिसर में है, जिसका निर्माण 50 लाख की लागत से पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल ने कराया है। इसके बाहर ग्रेनाइड कत्थई रंग तथा अंदर यूरिनल व शौचालय की सीट सफेद रंग के टाइल्स की है। यह अभी चालू नहीं किया गया है जबकि एक वर्ष पूर्व बनकर तैयार है।

chat bot
आपका साथी