कड़ी सुरक्षा के बीच पढ़ी गई जुमे की नमाज

महराजगंज कड़ी सुरक्षा के बीच जुमे की नमाज पढ़ी गई। दिल्ली में हुए बवाल व तनाव को देखते हु

By JagranEdited By: Publish:Fri, 28 Feb 2020 11:42 PM (IST) Updated:Fri, 28 Feb 2020 11:42 PM (IST)
कड़ी सुरक्षा के बीच पढ़ी गई जुमे की नमाज
कड़ी सुरक्षा के बीच पढ़ी गई जुमे की नमाज

महराजगंज: कड़ी सुरक्षा के बीच जुमे की नमाज पढ़ी गई। दिल्ली में हुए बवाल व तनाव को देखते हुए पुलिस प्रशासन के अधिकारी अलर्ट रहे। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पहले से तैयारी चल रही थी। शुक्रवार सुबह से ही नगर के साथ विभिन्न कस्बों की बड़ी मस्जिदों में नमाज अदा आने से पहले पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया। आसपास से गुजरने वालों पर नजर रखी जा रही थी। शांतिपूर्वक नमाज अदा होने के बाद अधिकारियों ने राहत की सांस ली।

सक्सेना तिराहे पर स्थित नूरी मस्जिद व बस स्टैंड के पीछे वाली बड़ी मस्जिद में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। प्रभारी कोतवाल, उप निरीक्षक सहित दो दर्जन से अधिक पुलिसकर्मी सुरक्षा में लगा दिया गया था। दोपहर बाद बड़ी संख्या में लोग नमाज पढ़ने के लिए पहुंचे। खुफिया विभाग के आधिकारी भी लगातार लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करने में जुटे रहे। नगर के साथ ही श्यामदेउरवा, कोठीभारी, निचलौल, फरेंदा आदि कस्बों के मस्जिदों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई थी।

---

सोशल मीडिया पर निगरानी:

जिले में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए सोशल मीडिया पर भी लगातार निगरानी की जा रही है। आपत्तिजनक पोस्ट करने वालों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई कर रही है। परतावल कस्बे के रहने वाले एक व्यक्ति ने बुधवार को सोशल मीडिया पर भड़काऊ वीडियो पोस्ट किया था। इसको खुद एसपी ने गंभीरता से लिया और गिरफ्तार कराकर उसे शांतिभंग में चालान करा दिया।

-----

जुमे की नमाज के लिए सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। शांतिपूर्वक तरीके से नमाज पढ़ी जा चुकी है। पूरे जिले में शांति है।

रोहित सिंह सजवान, एसपी, महराजगंज

chat bot
आपका साथी