शराब की दुकान खुलते ही उमड़े शौकीन,जमकर की खरीदारी

पहले ही दिन करीब साढ़े बारह करोड़ रुपये का हुआ कारोबार

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 12:16 AM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 12:16 AM (IST)
शराब की दुकान खुलते ही उमड़े शौकीन,जमकर की खरीदारी
शराब की दुकान खुलते ही उमड़े शौकीन,जमकर की खरीदारी

महराजगंज: लंबे समय बाद शराब की दुकान खुलते ही जहां शराब के शौकीन उमड़ पड़े, वहीं गोदामों पर भी निकासी के लिए अनुज्ञापियों की भीड़ लगी रही। पहले ही दिन करीब साढ़े बारह करोड़ रुपये का कारोबार हुआ।

दरअसल कोरोना क‌र्फ्यू के कारण दुकानें बंद होने से शराब के शौकीनों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। शराब, बीयर नहीं मिलने से वह परेशान थे। तो उधर कारोबारी भी व्यवसाय को लेकर बेचैन थे। कई का कोटा पूरा होने के बाद माल नहीं मिल रहा था, तो पंचायत चुनाव और कोरोना क‌र्फ्यू ने दिक्कत और बढ़ा दी थी। लेकिन बुधवार को जब सुबह 10 बजे से तीन बजे तक दुकान खोलने की अनुमति मिली, तो कारोबारी से लेकर शराब के शौकीनों के बांछें खिल गई। समय से एक घंटा पहले ही दुकान के ईद-गिर्द मंडराने लगे, तो दुकानदार भी दुकानों के सामने चूना से घेरा बनाकर कोरोना प्रोटोकाल के पालन की व्यवस्था में जुट गए। दुकान खोलते ही लोग उमड़ पड़े और जमकर खरीदारी की।

लोगों में इस कदर का जुनून देखा गया कि लोग बोतल की जगह पेटी पर जोर दे रहे थे। कई लोग तो छह-छह बोतल लेकर चुपके से रवाना हुए। जिला आबकारी अधिकारी जितेंद्र कुमार पांडेय ने बताया कि कोविड प्रोटोकाल के तहत दुकानदारों और ग्राहकों को क्रय-विक्रय करने का निर्देश दिया गया है। इसका अनुपालन नहीं करने पर कार्रवाई की जाएगी। गोदामों से दुकानों पर पहुंची मदिरा की पेटी

- देसी शराब- 27184.32 पेटी

- अंग्रेजी शराब- 8355.75 पेटी

- बीयर- 2206 पेटी आबकारी निरीक्षक ने शराब की दुकानों का किया निरीक्षण

महराजगंज: आबकारी निरीक्षक राकेश यादव ने निचलौल के मुख्य तिराहा, कटरा चौराहा,रायपुर, बलहिखोर व बैदौली स्थित देसी शराब की दुकान व निचलौल बाजार के अंग्रेजी तथा बीयर की दुकानों का निरीक्षण किया। जहां उन्होंने शारीरिक दूरी व मास्क लगाने वाले ग्राहकों को ही शराब देने की हिदायत दी। कोठीभार संवाददाता के अनुसार आबकारी निरीक्षक राकेश यादव ने सिसवा कस्बे और देहात क्षेत्र के शराब की दुकानों का निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी