नदारद रहे अधिकारी, भटते रहे फरियादी

शुक्रवार को बृजमनगंज और धानी ब्लाक कार्यालय का हाल अजीब रहा। अधिकांश कक्ष में ताला लटक रहा था। अधिकारी से लेकर कर्मचारी नदारद रहे और फरियादी भटकते रहे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 11:30 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 11:30 PM (IST)
नदारद रहे अधिकारी, भटते रहे फरियादी
नदारद रहे अधिकारी, भटते रहे फरियादी

महराजगंज: शासन-प्रशासन की लाख के प्रयास के बाद भी विकास खंडों में अधिकारी, कर्मचारियों की उपस्थिति की व्यवस्था में सुधार नहीं हो रहा है। शुक्रवार को बृजमनगंज और धानी ब्लाक कार्यालय का हाल अजीब रहा। अधिकांश कक्ष में ताला लटक रहा था। अधिकारी से लेकर कर्मचारी नदारद रहे और फरियादी भटकते रहे। बृजमनगंज खंड विकास कार्यालय पर गुरुवार को विकास खंड परिसर के अधिकतर कार्यालय पर ताला मिला, कुछ खुले मिले। लेकिन कुर्सियां खाली रही। बीडीओ आफिस में निर्माण कार्य होने पर बीडीओ डा. रणजीत सिंह दूसरे कार्यालय में मौजूद रहे। उनके अलावा केवल दो कर्मचारी एकाउंटेंट शीतलाल गुप्ता व तकनीकी सहायक जितेंद्र गुप्ता ही अपने कार्यालय में मौजूद रहे। जबकि एडीओ पंचायत व लेखा पटल अधिकारी की कुर्सी खाली रही। आईआरडी कार्यालय, एडीओ आइएसबी कार्यालय व मनरेगा जेई शंकर प्रसाद के कार्यालय पर ताला लगा रहा। कुछ कर्मचारी एक- एक करके कार्यालय में पहुंच रहे थे। बीडीओ डा.रणजीत सिंह ने बताया कि एपीओ, एडीओ कोआपरेटिव व स्थापना लिपिक अवकाश पर हैं।

ब्लाक में पत्रवाहक लालजी साफ सफाई करते मिले। एडीओऐजी श्रीप्रकाश सिंह व ब्लाक सोशल आडिट कोआर्डिनेटर अंजनी सैनी मौजूद मिली। खंड विकास अधिकारी शैलेंद्र राय की कुर्सी खाली रही। एडीओ पंचायत उमेशलाल श्रीवास्तव, वरिष्ठ लिपिक संत प्रसाद, कनिष्ठ लिपिक शालिनी श्रीवास्तव, नरेगा एकाउंटेंट आलोक रंजन, उग्रसेन सिंह नदारद रहे।

भूमि विवाद में लटका पीएम आवास, एसपी से गुहार

जिला मुख्यालय से 93 किमी दूर महराजगंज के टापू कहे जाने वाले सोहगीबरवा में भूमि विवाद के चलते पीएम आवास निर्माण में रुकावट पर शुक्रवार को विवाहिता ने पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है। पीड़िता का आरोप है कि निर्माण कार्य को लेकर उसके पट्टीदारों ने मारपीट की लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। एसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। सोहगीबरवा निवासी विवाहिता सलमा पत्नी मुस्तकीम ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2020-21 में उसका प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास में चयन हुआ है। उसके भूमि के सत्यापन के बाद अब पीएम आवास का पैसा आने के बाद जब वह निर्माण कराना चाह रही है तो आरोपित मकान निर्माण में बाधक बन रहे हैं। पिछले दिनों नींव खोदने के दौरान मारपीट भी की। इसकी शिकायत स्थानीय थाने पर की गई लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

पंचायत चुनाव को लेकर थानाध्यक्ष ने लगाई चौपाल

पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर क्षेत्र के देवघट्टी गांव में शुक्रवार को थानाध्यक्ष बरगदवा के नेतृत्व में आगामी पंचायत चुनाव को लेकर चौपाल लगाई गई । थानाध्यक्ष संजय दुबे ने बताया की पंचायत चुनाव के दौरान किसी प्रकार का बवाल, उन्माद उत्पन्न करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। उन्होंने कहा कि चुनाव को शांति पूर्वक सकुशल संपन्न कराने के लिए पुलिस का सहयोग करें। इस दौरान जसवंत वर्मा, रामनाथ साहनी, राजकुमार सिंह, जवाहिर रौनियार, ओमप्रकाश यादव, राधेश्याम, जुग्गी, कैलाश, राजू यादव, रूपनारायण आदि लोग उपस्थित रहे ।

आज लक्ष्मीपुर देउरवा में लगेगी पुलिस की चौपाल

प्रतिदिन एक गांव मिशन के तहत गांव-गांव पुलिस की चौपाल कार्यक्रम का शुभारंभ शनिवार को पुलिस अधीक्षक सदर कोतवाली के लक्ष्मीपुर देउरवा से करेंगे। इसके लिए कोतवाली पुलिस ने सभी तैयारियां पूरी कर लीं हैं। सदर कोतवाल मनीष कुमार यादव ने बताया कि दोपहर 12 बजे से कार्यक्रम का शुभारंभ होगा। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता रहेंगे। गांव में आयोजित चौपाल में लोगों की समस्याएं सुनी जाएगी।

chat bot
आपका साथी