बीईओ समेत चार कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस

आंगनबाड़ी केंद्र के निरीक्षण में स्टाफ तो मौजूद था पर बच्चे अनुपस्थित थे। केंद्र तक आने वाली सड़क भी खराब थी जिस पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त की और सीडीपीओ सदर और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को कारण बताओ नोटिस जारी कर कार्रवाई के लिए जिला कार्यक्रम अधिकारी को निर्देशित किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 29 Oct 2021 12:02 AM (IST) Updated:Fri, 29 Oct 2021 12:02 AM (IST)
बीईओ समेत चार कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस
बीईओ समेत चार कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस

महराजगंज: जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार ने पिपरदेउरवा के राजकीय गेहूं क्रय केंद्र-खाद्य विभाग, पूर्व माध्यमिक विद्यालय, प्राथमिक विद्यालय और आंगनबाड़ी केंद्र का निरीक्षण किया गया। इस दौरान खंड शिक्षा अधिकारी सहित चार कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

खाद्यान्न केंद्र के निरीक्षण में जिलाधिकारी ने दो बोरियों की तौल कराई, जिनकी माप सही थी। उन्होंने मौके पर मौजूद कोटेदार रामअचल गुप्ता से खाद्यान्न उपलब्धता के बारे में पूछताछ की। कोटेदार ने बताया कि खाद्यान्न उचित मात्रा में व गुणवत्तायुक्त मिलता है। मौके पर उपस्थित विपणन निरीक्षक ने जिलाधिकारी को बताया कि 13 कोटेदारों ने अनाज प्राप्त कर लिया है। शेष को दिया जा रहा है। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि दीपावली के पहले अनाज उठान का कार्य पूर्ण कर लिया जाए, ताकि लाभार्थियों को दीपावली से पूर्व अनाज प्राप्त हो जाए।

पूर्व माध्यमिक विद्यालय के निरीक्षण के दौरान सहायक अध्यापक अर्चना यादव अनुपस्थित रहीं। जिलाधिकारी ने बीएसए को अग्रिम आदेश तक सहायक अध्यापक का वेतन रोकने का निर्देश दिया है। प्राथमिक विद्यालय पिपरदेउरवा के निरीक्षण में प्रधानाध्यापक नीलिमा वर्मा अनुपस्थित मिलीं, जिनके बारे में बताया गया कि वे सीएल पर हैं। जिलाधिकारी ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को जांच कर समुचित कार्रवाई के लिए निर्देशित किया। विद्यालय का फर्श क्षतिग्रस्त होने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त की और प्रधानाध्यापक व खंड शिक्षा अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी कर कार्रवाई के लिए निर्देशित किया।

आंगनबाड़ी केंद्र के निरीक्षण में स्टाफ तो मौजूद था पर बच्चे अनुपस्थित थे। केंद्र तक आने वाली सड़क भी खराब थी, जिस पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त की और सीडीपीओ सदर और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को कारण बताओ नोटिस जारी कर कार्रवाई के लिए जिला कार्यक्रम अधिकारी को निर्देशित किया।

chat bot
आपका साथी