दो साल में भी नहीं पूर्ण हो पाया आंगनबाड़ी भवन

विकास खंड क्षेत्र मिठौरा के ग्राम पंचायत सेमरा में दो साल से बन रहे दो आंगनबाड़ी भवनों का बुरा हाल है। धन की कमी तो ठेकेदार की मनमानी की भेंट चढ़ गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Nov 2019 11:54 PM (IST) Updated:Sun, 17 Nov 2019 11:54 PM (IST)
दो साल में भी नहीं पूर्ण हो पाया आंगनबाड़ी भवन
दो साल में भी नहीं पूर्ण हो पाया आंगनबाड़ी भवन

महराजगंज: विकास खंड क्षेत्र मिठौरा के ग्राम पंचायत सेमरा में दो साल से बन रहे दो आंगनबाड़ी भवनों का बुरा हाल है। धन की कमी तो ठेकेदार की मनमानी की भेंट चढ़ गई है।

भवन निर्माण के समय ग्रामीणों ने सीडीपीओ मिठौरा से अनियमितता बरतने की शिकायत किया, लेकिन जांच तक नहीं हो सकी। लिहाजा अधूरा ही भवन छोड़ ठेकेदार कार्य छोड़कर फरार हो गया। इस अधूरे भवन की सुधि न तो विभाग ले रहा है और न ही जिला प्रशासन। इनकी लापरवाही पर ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है। ग्राम सेमरा में दो आंगनबाड़ी केंद्र के लिए दो भवन का प्रस्ताव ग्राम पंचायत ने दिया और जमीन भी उपलब्ध करा दिया। जिसके बाद कार्यदायी संस्था ग्राम्य विकास अभिकरण ने ठेकेदार के माध्यम से भवन का निर्माण शुरू कराया।

ग्राम प्रधान गिरिजेश यादव ने कहा कि दोनों आंगनबाड़ी भवन के निर्माण का कार्य पूर्ण कराने के लिए दर्जनों बार ब्लाक से लेकर जिले के अधिकारियों से शिकायत कर चुका, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रहा है। भवन नहीं होने से आंगनबाड़ी केंद्र का संचालन भी सही ढंग से नहीं हो पा रहा है। गाम प्रधान सेमरा गिरिजेश यादव, संजय यादव, मुन्ना गुप्ता, रामानंद, तेजू आदि ने डीएम से शीघ्र आंगनबाड़ी भवन का निर्माण कार्य पूर्ण कराने की मांग किया है।

chat bot
आपका साथी