हिस्ट्रीशीटर की हत्या में छह पर मुकदमा, दो गिरफ्तार

पीछे से पहुंचे बदमाशों ने हिस्ट्रीशीटर जितेंद्र यादव को टारगेट करते हुए फायरिग शुरू कर दी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 10 Dec 2019 11:32 PM (IST) Updated:Tue, 10 Dec 2019 11:32 PM (IST)
हिस्ट्रीशीटर की हत्या में छह पर मुकदमा, दो गिरफ्तार
हिस्ट्रीशीटर की हत्या में छह पर मुकदमा, दो गिरफ्तार

महराजगंज: पुरंदरपुर क्षेत्र के बरगदवा हरैया निवासी व वार्ड नंबर 28 की जिला पंचायत सदस्य अमरावती देवी के हिस्ट्रीशीटर पुत्र जितेंद्र यादव की हत्या में फरेंदा पुलिस ने चार नामजद, दो अज्ञात आरोपितों के खिलाफ हत्या, साजिश का मुकदमा दर्ज किया है। नामजद दो आरोपितों गिरफ्तार हैं। अज्ञात शूटरों की तलाश चल रही है। जांच में पता चला कि पुरानी अदावत में हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया।

जेल से भी हत्या कराए जाने की जांच पड़ताल चल रही है। मंगलवार सुबह महराजगंज पोस्टमार्टम हाऊस पर समर्थकों की भीड़ जुट गई। मृत जितेंद्र की मां अमरावती देवी सहित बड़ी संख्या में समर्थक पोस्टमार्टम हाऊस पहुंच गए।

क्षेत्र के बरगदवा हरैया निवासी हिस्ट्रीशीटर जितेंद्र यादव सोमवार दोपहर चेहरी गांव निवासी अपने मित्र जितेंद्र यादव पुत्र चंद्रपति के साथ एक ही बाइक पर सवार होकर एक प्रधान के यहां दावत खाने जा रहा था। बरगदवा से पहले महुआ-महुई के पास दोनों पेशाब करने के लिए रुके। तभी पीछे से पहुंचे बदमाशों ने हिस्ट्रीशीटर जितेंद्र यादव को टारगेट करते हुए फायरिग शुरू कर दी। मौके पर हिस्ट्रीशीटर की मौत हो गई। जबकि चेहरी निवासी जितेंद्र यादव गोली लगने से घायल हो गया।

---------

देर रात दर्ज हुआ मुकदमा

मृतक की पत्नी बबिता यादव की ओर से एक विधायक पर साजिश का आरोप लगाते हुए तहरीर दी गई। इसके बाद पुलिस के पसीने छूटने लगे। रातभर पुलिस, सफेदपोश, अधिकारी बबिता को मनाने में जुट गए। रात साढ़े 11.30 बजे दूसरी तहरीर पड़ी। जिसमें विधायक का जिक्र नहीं थी। पुलिस ने बबिता की तहरीर दी।

पुरंदपुर थानाक्षेत्र के बरगदवा हरैया कोटेदार रामवृक्ष पासवान, रिश्तेदार महावीर पासवान, दीनानाथ पासवान, रामकेश पासवान व दो अज्ञात आरोपितों के खिलाफ हत्या, साजिश, बलवा का मुकदमा दर्ज किया है। मृतक की पत्नी की ओर से तहरीर में चेहरी निवासी घायल जितेंद्र यादव का जिक्र किया गया थे। ऐसे में इन पर हत्या के प्रयास का भी मुकदमा दर्ज है।

---

दो आरोपितों की हुई गिरफ्तारी

पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवान ने कहा कि हिस्ट्रीशीटर की हत्या में नामजद आरोपित रामवृक्ष पासवान, महावीर को गिरफ्तार कर लिया गया है। जांच चल रही है।

chat bot
आपका साथी