जिले के 13 केंद्रों पर होगी नवोदय की प्रवेश परीक्षा

जवाहर नवोदय विद्यालय महराजगंज में कक्षा छह से बारहवीं तक के विद्यार्थियों को आवासीय शिक्षा दिलाई जाती है। माध्यमिक व बेसिक स्कूलों में पढ़ने वाले कक्षा पांच के विद्यार्थी कक्षा छह में प्रवेश पाने की तैयारी में जुटे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 02:19 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 02:19 AM (IST)
जिले के 13 केंद्रों पर होगी नवोदय की प्रवेश परीक्षा
जिले के 13 केंद्रों पर होगी नवोदय की प्रवेश परीक्षा

महराजगंज: जवाहर नवोदय आवासीय विद्यालय में कक्षा छह में प्रवेश के लिए लिखित परीक्षा 11 अगस्त को होगी। इस बार परीक्षा जिले के 13 केंद्रों पर आयोजित की गई है। प्रवेश परीक्षा को लेकर विभागीय तैयारी तेज कर दी गई है।

जवाहर नवोदय विद्यालय महराजगंज में कक्षा छह से बारहवीं तक के विद्यार्थियों को आवासीय शिक्षा दिलाई जाती है। माध्यमिक व बेसिक स्कूलों में पढ़ने वाले कक्षा पांच के विद्यार्थी कक्षा छह में प्रवेश पाने की तैयारी में जुटे हैं। कोरोना संक्रमण की वजह से इस बार प्रवेश परीक्षा देरी से हो रही है। 11 अगस्त को सभी परीक्षा केंद्रों पर 11 बजे से परीक्षा होगी। परीक्षा केंद्रों की परीक्षार्थी आवंटित कर दिए गए है। जवाहर नवोदय विद्यालय के प्राचार्य जनार्दन उपाध्याय ने बताया कि परीक्षा से पूर्व नौ अगस्त को परीक्षा केंद्र संचालकों के साथ परीक्षा को सूचितापूर्ण ढंग से संपन्न कराने को लेकर बैठक की जाएगी। इस बार परीक्षा में 5701 परीक्षार्थी शामिल होंगे।

सड़क सुरक्षा के प्रति किया जागरूक

महराजगंज: पनियरा विकास खंड के जंगल बड़हरा चौरी स्थित प्राथमिक विद्यालय के तत्वावधान में सड़क सुरक्षा सप्ताह जागरूकता रैली निकाली गई। रैली का शुभारंभ खंड शिक्षा अधिकारी हेमवनत कुमार ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। इस दौरान मौजूद प्राथमिक विद्यालय चौरी के प्रभारी प्रधानाध्यापक मोहम्मद अय्यूब अंसारी ने सड़क सुरक्षा के नियमों पर विस्तार से प्रकाश डाला गया। गोष्ठी में विद्यालय प्रबंध समिति के राजेंद्र मद्देशिया, कलामुददीन खान, विदेशी, जोगिदर यादव आदि उपस्थित रहे। इसी क्रम में प्राथमिक विद्यालय पनियरा में कंपोजिट से सड़क सुरक्षा सप्ताह जागरूकता रैली निकाली गई। सड़क सुरक्षा से संबंधित स्लोगन पोस्टर, नारे के साथ नगर क्षेत्र में भ्रमण कर जागरूक किया गया। प्रधानाध्यापक राजेश यादव, पवन कुमार वर्मा, संजय निषाद, मुरारीलाल चौधरी, दिनेश भारतीय, वसीम अंसारी, किरन, रामसुंदर गुप्ता, संजय यादव, अवधेश कुमार, आलोक सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी