क्रीड़ा प्रतियोगिता में पकड़ी नौनिया की टीम बनी ब्लाक चैंपियन

मुख्य अतिथि महिला थानेदार रंजना ओझा ने कहा कि बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से संचालित यह खेल प्रतियोगिता वास्तव में बच्चों के हृदय में खेल की भावना पैदा करने के साथ उन्हें आगे बढ़ने में मददगार साबित होगा। कार्यक्रम को विशिष्ट अतिथि सभासद राघवेंद्र मिश्रा व खंड शिक्षा अधिकारी ओपी तिवारी ने भी संबोधित किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 01:24 AM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 01:24 AM (IST)
क्रीड़ा प्रतियोगिता में पकड़ी नौनिया की टीम बनी ब्लाक चैंपियन
क्रीड़ा प्रतियोगिता में पकड़ी नौनिया की टीम बनी ब्लाक चैंपियन

महराजगंज: सदर बीआरसी में आयोजित दो दिवसीय बेसिक बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता के अंतिम दिन पकड़ी नौनिया की टीम ब्लाक चैंपियन रहीं, वहीं बागापार न्याय पंचायत की टीम उप विजेता घोषित हुई।

मुख्य अतिथि महिला थानेदार रंजना ओझा ने कहा कि बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से संचालित यह खेल प्रतियोगिता वास्तव में बच्चों के हृदय में खेल की भावना पैदा करने के साथ उन्हें आगे बढ़ने में मददगार साबित होगा। कार्यक्रम को विशिष्ट अतिथि सभासद राघवेंद्र मिश्रा व खंड शिक्षा अधिकारी ओपी तिवारी ने भी संबोधित किया। इसके पूर्व खेल में विजेता प्रतिभागियों मेडल व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर क्रीड़ा संयोजक बैजनाथ सिंह, व्यायाम शिक्षक अखिलेश पाठक, राकेश सिंह, रामबचन, अमरेंद्र सिंह, पंकज मौर्य, सुरेंद्र, नीरज मौर्य, साकेत जैन, सुजीत यादव, नवनीत, गोपाल पटेल, मनोज, कृष्ण कुमार मद्धेशिया, मौसम, अनीता पांडेय, प्रीती त्रिपाठी, सुनील गौतम आदि मौजूद रहे। प्रतियोगिता में खिलाड़ियों ने दिखाए कौशल

प्राथमिक संवर्ग बालक वर्ग कबड्डी में बागापार प्रथम व पकड़ी नौनिया द्वितीय रही। इसी प्रकार खो-खो में पकड़ी नौनिया प्रथम सोनरा द्वितीय, 50, 100 व 200 मीटर दौड़ में पिपरा रसूलपुर का अरुण प्रथम, खेमपिपरा का अखिल द्वितीय, बड़हरा रानी का आसिफ व सोनरा का साहिल दूसरे स्थान पर रहे। इसी तरह बालिका संवर्ग कबड्डी में बागापार प्रथम व महुअवा दूसरे स्थान पर रही। खो-खो में पकड़ी नौनिया प्रथम व बागापार दूसरे स्थान पर रही। 50 मीटर दौड़ प्रतियोगिता में रुधौली की संजना प्रथम व वंदना दूसरे स्थान पर रही। 100 मीटर दौड़ प्रतियोगिता में पिपरा रसूलपुर की सोनाली प्रथम व आरती दूसरे स्थान पर रही इसी प्रकार 200 मीटर दौड़ में पकड़ी नौनिया की अंशु प्रथम सोनाली दूसरे स्थान पर रही।

जूनियर संवर्ग बालक वर्ग कबड्डी प्रतियोगिता में बागापार प्रथम व पकड़ी नौनिया की टीम दूसरे स्थान पर रही। खो-खो में पकड़ी नौनिया प्रथम व सोनरा द्वितीय स्थान पर रहीं। 100 मीटर दौड़ में महलगंज का राहुल प्रथम व रम्हौली के हेमंत को दूसरा स्थान, 200 मीटर में महलगंज के मथुरा को प्रथम स्थान जबकि पिपरा रसूलपुर के विवेक को दूसरा स्थान, 400 मीटर दौड़ में रम्हौली के हेमंत प्रथम व महराजगंज प्रथम के इमरान ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। इसी क्रम में बालिका संवर्ग में कबड्डी में बागापार प्रथम तो पकड़ी नौनिया की टीम दूसरे स्थान पर रही। खो-खो में पकड़ी नौनिया प्रथम तो सोनरा दूसरे स्थान पर रही। 100 व 200 मीटर दौड़ में रुधौली की निशा प्रथम, बागापार की नंदिनी दूसरे स्थान पर, 400 मीटर दौड़ में चिउरहा की साफिया प्रथम व महराजगंज द्वितीय की अन्नू दूसरे स्थान पर रही।

chat bot
आपका साथी