महराजगंज में मासूम बेटी की हत्यारोपित मां भेजी गई जेल

पुलिस के अनुसार ज्योति ने सो रही बेटी अनुष्का को रस्सी से दो मिनट गला कसे रखा उसने छटपटा कर दम तोड़ दिया। इसके बाद ज्योति अपनी जीवनलीला भी समाप्त करने जा रही थी लेकिन तब तक पति आ गया और पत्नी पर बेटी की हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दे दी।

JagranThu, 21 Oct 2021 12:42 AM (IST)
महराजगंज में मासूम बेटी की हत्यारोपित मां भेजी गई जेल

महराजगंज: बैजनाथपुर उर्फ चरका (भैसहिया पाठक) गांव में दो वर्ष की बेटी की हत्या के मामले का पर्दाफाश कर आरोपित मां को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर कोर्ट पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। बेटी की हत्या की वजह परिवारिक कलह बताया गया है।

पुलिस के अनुसार ज्योति ने सो रही बेटी अनुष्का को रस्सी से दो मिनट गला कसे रखा, उसने छटपटा कर दम तोड़ दिया। इसके बाद ज्योति अपनी जीवनलीला भी समाप्त करने जा रही थी, लेकिन तब तक पति आ गया और पत्नी पर बेटी की हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दे दी। इस घटना के घटना के बाद ज्योति बेसुध है, उसको विश्वास नहीं हो रहा कि जान से प्यारी बिटिया की वह गुनहगार बन गई है।

भैसहिया गांव निवासी जय प्रकाश उसकी पत्नी ज्योति व दो वर्ष की बेटी अनुष्का गुजरात रहते थे। रविवार को वह गांव में आए। किसी बात को लेकर पति-पत्नी में काफी झगड़ा हुआ था। सोमवार दोपहर गांव में तब हंगामा मच गया, जब मां द्वारा अपनी ही मासूम बेटी के मार दिए जाने की बात को लेकर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। पति मौके पर पहुंचा तो भूमि पर बेसुध पत्नी मृत बेटी को अपने गोद में लेकर विलाप करते मिली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने पति-पत्नी को हिरासत में लेते हुए अचेत मासूम को नजदीकी निजी अस्पताल में भेजा। जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया।

इस संबंध में इंस्पेक्टर राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि पति जयप्रकाश साहनी ने पत्नी ज्योति पर बेटी अनुष्का की हत्या का आरोप लगाते हुए तहरीर दी। शव के पोस्टमार्टम के बाद रस्सी से बच्ची की हत्या का मामला सामने आया। पूछताछ में ज्योति (मां) ने कबूल किया कि आए दिन वाद-विवाद व ताना-बाना मारा जाता था, जिससे तंग आकर बेटी की मौत के बाद आत्महत्या की योजना बनाई थी। तालाब में डूबने से बालक की मौत

महराजगंज: कोल्हुई थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत जंगल गुलरिहा में बुधवार को एक बालक की तालाब में डूबने से मौत हो गई। जंगल गुलरिहा निवासी अरबाज मछली पकड़ने के लिए गांव के एक तालाब पर गया था। पैर फिसलने से वह गहरे पानी में चला गया, जिससे उसकी डूबने से मौत हो गई।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.