महराजगंज में मां पर बेटी की हत्या का आरोप, हिरासत में

नौतनवा के थानेदार राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि भैसहिया गांव निवासी जय प्रकाश व उसकी पत्नी ज्योति व ढाई वर्ष की बेटी अनुष्का गुजरात रहते थे। रविवार को यह तीनों गांव आए। ग्रामीणों के मुताबिक किसी बात को लेकर पति-पत्नी में काफी झगड़ा हो रहा था। इसी बीच पति ने पत्नी पर बेटी को मार दिए जाने का आरोप लगाकर हंगामा करने लगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 02:03 AM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 02:03 AM (IST)
महराजगंज में मां पर बेटी की हत्या का आरोप, हिरासत में
महराजगंज में मां पर बेटी की हत्या का आरोप, हिरासत में

महराजगंज: नौतनवा थाना क्षेत्र के बैजनाथपुर उर्फ चरका (भैसहियां) गांव में सोमवार को एक मां द्वारा अपनी ही बेटी की गला घोंटकर हत्या किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। खुद उसके ही पति जय प्रकाश ने पुलिस को तहरीर देकर इस मामले में कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज पत्नी को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुटी हुई है। घटना की सूचना पर पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने भी देर रात घटनास्थल का निरीक्षण किया और नौतनवा पुलिस को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए।

नौतनवा के थानेदार राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि भैसहिया गांव निवासी जय प्रकाश व उसकी पत्नी ज्योति व ढाई वर्ष की बेटी अनुष्का गुजरात रहते थे। रविवार को यह तीनों गांव आए। ग्रामीणों के मुताबिक किसी बात को लेकर पति-पत्नी में काफी झगड़ा हो रहा था। इसी बीच पति ने पत्नी पर बेटी को मार दिए जाने का आरोप लगाकर हंगामा करने लगा। पुलिस ने अचेत मासूम को नजदीकी निजी अस्पताल में भेजा। जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। पति जय प्रकाश ने अपनी ही पत्नी पर बेटी की गला घोंटकर हत्या किए जाने का आरोप लगाया है। हालांकि मौत कैसे हुई है इसकी जानकारी पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हो सकेगी। फिलहाल दोनों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने बताया कि बच्ची के गले पर चोट के निशान पाए गए हैं। पति की तहरीर के आधार पर पत्नी ज्योति को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

नकब काटकर कपड़े की दुकान में चोरी

महराजगंज: सिसवा क्षेत्र पंचायत कार्यालय के सामने स्थित एक कपड़े की दुकान में रविवार की रात नकब काटकर चोरों ने लगभग दो लाख रुपये के कपड़े सहित अन्य सामान चुरा लिए। इस मामले में दुकानदार ने पुलिस को सूचना देकर कार्रवाई की मांग की है।

ग्राम खेसरारी के पकड़िहवा टोला निवासी अनिरुद्ध चौहान की रायपुर चौराहे पर कपड़े की दुकान है। रोज की तरह रविवार की शाम को भी दुकान बंदकर घर चले गए। सोमवार की सुबह दुकान खोला तो दुकान के सामान अस्त-व्यस्त थे। चोरों ने दुकान के पीछे का दीवार तोड़कर चोरी कर ली थी। दुकान से लाखों के सामान गायब हैं। निरीक्षक दिनेश तिवारी ने बताया कि मामला संज्ञान में है, जल्द चोरी की घटना का खुलासा कर दिया जाएगा।

पांच बोटा साखू की लकड़ी बरामद

महराजगंज: फरेंदा वन क्षेत्र के आनंदनगर कस्बे में स्थित सलगूराम के आरा मशीन से सोमवार की शाम 7.30 बजे वन विभाग की टीम ने पांच बोटा साखू की लकड़ी बरामद की है। उसे वन विभाग के कार्यालय में लाकर रखवा दिया गया। टीम में वन क्षेत्राधिकारी फरेंदा विजय कुमार श्रीवास्तव, फारेस्टर शमशाद अली, अरुण कुमार सिंह, एजाज अहमद, रंपत, सुरेंद्र कुमार सहित अन्य लोग उपस्थित रहे। एसडीओ प्रदीप कुमार वर्मा ने बताया कि आरा मशीन से लकड़ी बरामद कर वन विभाग कार्यालय पर लाई गई है।

chat bot
आपका साथी