कृषि कानूनों के विरोध में सौंपा ज्ञापन

प्रदेश संगठन मंत्री मिश्र ने कहा कि हमारी मांग है कि कृषि सुधार कानून को वापस लिया जाए। एमएसपी पर गारंटी युक्त कानून बनाया जाए। जिले में किसान संगठनों द्वारा दिए गए शिकायती पत्रों का निस्तारण व किसानों के लिए मुफ्त में बिजली और किसान आयोग का गठन कराया जाए।

JagranTue, 28 Sep 2021 02:28 AM (IST)
कृषि कानूनों के विरोध में सौंपा ज्ञापन

महराजगंज: तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर सोमवार को भारत बंद के आह्वान पर संयुक्त किसान मोर्चा के घटक भाकियू भानू गुट के प्रदेश संगठन मंत्री नीरज मिश्र ने राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन ज्वाइंट मजिस्ट्रेट को सौंपकर कृषि कानूनों का विरोध जताया। इस दौरान भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भी किसानों का समर्थन किया है।

प्रदेश संगठन मंत्री मिश्र ने कहा कि हमारी मांग है कि कृषि सुधार कानून को वापस लिया जाए। एमएसपी पर गारंटी युक्त कानून बनाया जाए। जिले में किसान संगठनों द्वारा दिए गए शिकायती पत्रों का निस्तारण व किसानों के लिए मुफ्त में बिजली और किसान आयोग का गठन कराया जाए। संयुक्त किसान मोर्चा के समर्थन में आए भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के जिला मंत्री गुरुशरन यादव ने कहा कि सरकार जबतक किसानों की मांगों को मान नहीं लेती, तबतक आंदोलन जारी रहेगा। ब्रह्मानंद, धीरज कन्नौजिया, अमरजीत शर्मा, राजेश गुप्ता, रामकेवल पासवान, रोहित कृष्णा, सूर्यभान, समीर शाह, मल्लू चौधरी, दीपक, वीरू चौहान, रामप्रीत, दिनेश साहनी आदि मौजूद रहे। भारत बंद पर पुलिस व प्रशासन अलर्ट

महराजगंज: नौतनवा में संयुक्त किसान मोर्चा के सोमवार को बुलाए गए भारत बंद को देखते हुए एसपी के निर्देश पर पुलिस और प्रशासन अलर्ट हो गया है। रेलवे स्टेशन, हाईवे, बस स्टेशन, टोल प्लाजा आदि स्थानों पर पुलिस ने गश्त कर लोगों को सुरक्षा का अहसास कराया। इंस्पेक्टर राजेश कुमार पांडेय रेलवे स्टेशन चौकी प्रभारी लोकेश पासवान व पीएसी जवानों ने संयुक्त रूप से प्लेटफार्म नंबर एक, टिकट घर व परिसर में मार्च कर सभी जरूरी सुरक्षा इंतजाम किए। इंस्पेक्टर ने कहा कि किसानों के 27 सितंबर को भारत बंद के आह्वान पर सतर्कता बरतने के इंतजाम किए गए हैं। कोई अनहोनी की आशंका होने पर उपद्रवियों पर नजर बनाई गई है। रेलवे कांस्टेबल गणेश सिंह, प्रेम प्रकाश यादव, अमित कुमार मौर्या, पीएसी हरिकेश यादव मय फोर्स उपस्थित रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.