तेंदुए की दहाड़ से सहमा मैरी पिपरा गांव

भयभीत ग्रामीण अपनी जान बचाकर दूसरे टोले पर शरण लेने को मजबूर हो गए। सोमवार की सुबह शिकार की तलाश में जंगल से भटककर बाहर आया तेंदुआ मैरी पिपरा निवासी श्याम सुंदर की झोपड़ी में घुस गया लेकिन किसी को इस बात की भनक तक नहीं लग पाई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 11:36 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 11:36 PM (IST)
तेंदुए की दहाड़ से सहमा मैरी पिपरा गांव
तेंदुए की दहाड़ से सहमा मैरी पिपरा गांव

महराजगंज: लक्ष्मीपुर क्षेत्र के ग्रामसभा मैरी पिपरा में सोमवार सुबह श्याम सुंदर की झोपड़ी में घुसे तेंदुए की दहाड़ से गांव में पूरे दिन दहशत का माहौल रहा।

भयभीत ग्रामीण अपनी जान बचाकर दूसरे टोले पर शरण लेने को मजबूर हो गए। सोमवार की सुबह शिकार की तलाश में जंगल से भटककर बाहर आया तेंदुआ, मैरी पिपरा निवासी श्याम सुंदर की झोपड़ी में घुस गया, लेकिन किसी को इस बात की भनक तक नहीं लग पाई।

इसी बीच श्याम सुंदर का लड़का, जब झोपड़ी के समीप सब्जी तोड़ने के लिए पहुंचा तो झोपड़ी झरोखे से बाहर तेंदुए की पूंछ निकली हुई थी। पूंछ को अजगर सांप समझ लड़के ने समीप में खड़े रामकिशोर व राम मिलन को बुलाकर दिखाने लगा। कुछ समझ में न आता देख उसने डंडे से पूंछ पर हल्का सा प्रहार कर दिया। फिर क्या था, तेंदुआ ने गुर्राते हुए राम मिलन व राजकिशोर के ऊपर हमला कर दिया। फिर वहां से निकलकर तेंदुआ दहाड़ लगाते हुए श्याम सुंदर प्रजापति के खपरैल के मकान में जा घुसा। यह नजारा देख 10 घरों की इस बस्ती के लोग अपना घर छोड़कर दूसरे टोले पर शरण लेने को मजबूर हो गए । भय के कारण लोगों के घरों में चूल्हे तक नहीं जले। तेंदुए के हमले में घायल लोगों को लक्ष्मीपुर सीएचसी में भर्ती कराया गया। मौके पर डीएफओ पुष्प कुमार, एसडीओ संजय मल्ल, उपजिलाधिकारी नौतनवा प्रमोद कुमार सहित कोल्हुई पुलिस मौजूद रही। विशेषज्ञ डाक्टरों की टीम भी कुछ विशेष नहीं कर सकी। वनकर्मी राजेंद्र यादव व राजेश खपरैल पर चढ़े। तभी अपने को असुरक्षित समझ तेंदुआ दहाड़ लगाते हुए सड़क पर खड़ी भीड़ में मौजूद अहमद पर झपट्टा मारते हुए पुन: उसी खपरैल के मकान में घुस गया। तेंदुए को पकड़ने के लिए टीम घंटों जुटी रही पर सफलता नहीं मिली।

chat bot
आपका साथी