तालाबों का होगा सौंदर्यीकरण, मांगी गई कार्ययोजना

नगर में एक बड़े पार्क के लिए भी प्रस्ताव तैयार करने का निर्देश नगर क्षेत्र में साफ सफाई व सुन्दरीकरण पर विशेष जोर

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 11:38 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 11:38 PM (IST)
तालाबों का होगा सौंदर्यीकरण, मांगी गई कार्ययोजना
तालाबों का होगा सौंदर्यीकरण, मांगी गई कार्ययोजना

जागरण संवाददाता, महराजगंज: डीएम सत्येन्द्र कुमार ने नगर पालिका परिषद क्षेत्र के तालाबों का सौंदर्यीकरण होगा। जिलाधिकारी ने नेहरू नगर, शिव नगर तथा चिउरहा में स्वच्छता तथा तालाबों के सौंदर्यीकरण व जल निकासी व्यवस्था का निरीक्षण करते हुए कार्ययोजना तैयार करने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने जलभराव से निजात पाने के लिए जल निकासी व नगर क्षेत्र में एक बड़े पार्क के निर्माण के लिए प्रोजेक्ट तैयार करने का निर्देश अधिशासी अधिकारी को दिया। उन्होंने कहा कि नगर क्षेत्र में सफाई पर विशेष जोर दिया जाए। तालाबों पर हुए अतिक्रमण को चिन्हित करें, जिससे उसे अतिक्रमण से मुक्त कराएं। इस दौरान नगर पालिका अध्यक्ष कृष्ण गोपाल जायसवाल सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे। एक माह में पूरा कराएं अंत्येष्टि स्थलों का निर्माण कार्य: डीएम जागरण संवाददाता, महराजगंज: डीएम सत्येन्द्र कुमार ने कलेक्ट्रेट सभागार में जिला पंचायत राज विभाग के कार्यों की समीक्षा करते हुए अंत्येष्टि स्थलों के निर्माण कार्य में लापरवाही पर नाराजगी जाहिर की। कहा कि अंत्येष्टि स्थलों का निर्माण कार्य एक माह में पूरा कराएं। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।

ग्राम पंचायतों में वर्ष 2018-19 तथा 2020-21 से अंत्येष्टि स्थल निर्माणाधीन हैं। जहां धनराशि उपलब्ध है, वहां एक माह में कार्य पूरा नहीं हुआ तो संबंधित ग्राम विकास अधिकारी व ग्राम प्रधान के विरुद्ध कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। इसकी निगरानी के लिए खंड विकास अधिकारी को जिम्मेदारी सौंपते हुए निर्देश दिए गए हैं कि प्रगति की रिपोर्ट जिला विकास अधिकारी को प्रस्तुत करें।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी गौरव सिंह सोगरवाल, जिला विकास अधिकारी जगदीश त्रिपाठी, पीडी राजकरन पाल, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी अजय कुमार यादव, जिला पंचायत राज अधिकारी केबी वर्मा, ग्राम विकास अधिकारी तथा ग्राम प्रधान उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी