मेला लगाकर बंटेगा पटरी व्यापारियों को लोन

एक से छह मार्च तक जनपद के सभी बैंकों पर लगेगा लोन मेला

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 11:43 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 11:43 PM (IST)
मेला लगाकर बंटेगा पटरी व्यापारियों को लोन
मेला लगाकर बंटेगा पटरी व्यापारियों को लोन

महराजगंज: डूडा विभाग के तत्वावधान में पीएम स्वनिधि योजना के तहत पटरी व्यापारियों को लोन मेला लगाकर ऋण स्वीकृत किया जाएगा। इसके लिए जनपद के सभी नगर पालिका व नगर पंचायत क्षेत्रों के बैंकों पर एक मार्च से छह मार्च तक पीएम स्वनिधि लोन मेला का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए विभाग ने तैयारी पूरी कर ली है।

जिले में पीएम स्वनिधि योजना में लक्ष्य 3655 के सापेक्ष 4146 पटरी व्यापारियों ने आवेदन किया है। इनमें से 2472 व्यापारियों के आवेदन स्वीकृत हो गए है। जिसमें से 2205 को ऋण भी वितरित किए जा चुके हैं। जबकि स्वीकृत आवेदनों में से 267 को अभी भी ऋण नहीं वितरित हो सका, जबकि 1674 के आवेदन अभी स्वीकृत नहीं हो सके। इस लोन मेला में इन्हीं पटरी व्यापारियों को ऋण स्वीकृत कर योजना के लाभ से लाभांवित किया जाएगा। आनंदनगर, घुघली, निचलौल, सिसवा व सोनौली नगर पंचायत तथा महराजगंज व नौतनवा नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी नोडल होंगे। जिला स्तर पर सीनियर बैंक मैनेजर नोडल अधिकारी होंगे, जबकि समन्वयक की भूमिका में शहर मिशन प्रबंधक आनंदमय त्रिपाठी होंगे। अपर उप जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने बताया कि जनपद के सभी बैंकों पर पीएम स्वनिधि लोन मेला का आयोजन एक मार्च से सुबह 10 बजे से किया जाएगा। इसमें पटरी व्यापारियों को दस हजार रुपये तक ऋण स्वीकृत कर योजना के तहत लाभांवित किया जाएगा। वार्ड समस्याओं का लिया जायजा

महराजगंज: नगर पंचायत सोनौली की अध्यक्ष कामना त्रिपाठी के पुत्र शिवम त्रिपाठी ने शनिवार को वार्ड की समस्या का जायजा लिया। वार्ड संख्या 12 घनश्याम नगर व वार्ड नंबर छह गांधी नगर में पहुंचे। जहां प्रधानमंत्री आवास, पेंशन, राशनकार्ड के साथ सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। शिवम त्रिपाठी ने साफ-सफाई व्यवस्था को दुरूस्त कराने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर वार्ड के सभासद अमीर आलम, बेचन प्रसाद, प्रदीप नायक, रामानंद रौनियार, प्रताप मद्धेशिया, पप्पू सिंह, राजेश उपाध्याय, कृष्णा मद्धेशिया, मोनू वर्मा, संतोष पांडेय, अशर्फी लाल, आशुतोष त्रिपाठी सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी