मांगों को लेकर कोटेदारों ने किया प्रदर्शन

जिलाध्यक्ष पौहारी शरण के नेतृत्व में कोटेदारों ने जिला पूर्ति अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की। जिलाध्यक्ष ने कहा कि कोटेदारों की सबसे बड़ी समस्याओं में उनको निश्चित वेतन या मानदेय नहीं मिलता है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 12:58 AM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 12:58 AM (IST)
मांगों को लेकर कोटेदारों ने किया प्रदर्शन
मांगों को लेकर कोटेदारों ने किया प्रदर्शन

महराजगंज: फेयर प्राइस शाप डीलर एसोसिएशन उत्तर प्रदेश के बैनर तले कोटेदारों ने सोमवार को मानदेय सहित छह सूत्रीय ज्ञापन जिला पूर्ति अधिकारी को सौंपकर कार्रवाई की मांग की है। कोटेदारों ने कहा कि अगर 20 नवंबर तक समस्या का समाधान नहीं किया गया तो दुकान बंद कर कोटेदार आंदोलन को बाध्य होंगे।

जिलाध्यक्ष पौहारी शरण के नेतृत्व में कोटेदारों ने जिला पूर्ति अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की। जिलाध्यक्ष ने कहा कि कोटेदारों की सबसे बड़ी समस्याओं में उनको निश्चित वेतन या मानदेय नहीं मिलता है। ऐसे में हमारी मांग है कि 30 हजार रुपये मानदेय दिया जाए। खाद्यान्न की ढुलाई का इंतजाम किया जाए। खराब हो रहे ई-पास मशीनों के मरम्मत की व्यवस्था की जाए। जिला उपाध्यक्ष ईश्वरचंद पटेल ने कहा कि इन समस्याओं को लेकर कई बार ज्ञापन दिया जा चुका है, लेकिन ध्यान नहीं दिया जा रहा है। अगर 20 नवंबर तक समस्या का समाधान नहीं हुआ तो जिले के सभी कोटेदार अपनी दुकानें बंद कर आंदोलन करेंगे। समसुद्दीन, श्रीराम, सत्तन प्रसाद, राजेंद्र सेन, राजकुमार, प्रतिमा देवी, तिलकधारी आदि लोग मौजूद रहे।

गुड्डू ने कुशीनगर के लाल बच्चन को दी पटखनी

महराजगंज: कोठीभार थाना क्षेत्र के ग्राम बलहीखोर में कुश्ती दंगल प्रतियोगिता में पहलवानों ने अपनी प्रतिभा दिखाई। जिले के पहलवान गुड्डू गौड़ ने कुशीनगर के पहलवान लाल बच्चन यादव को हराकर विजेता का खिताब अपने नाम कर लिया। बलहीखोर मेले में कई वर्षों से कुश्ती दंगल हो रहा है, जिसमें कई जिलों के पहलवानों ने प्रतिभाग किया। इस बार कुश्ती प्रतियोगिता का शुभारंभ मुख्य अतिथि सिसवा चीनी मिल के केन मैनेजर कर्मवीर सिंह व सुधीर सिंह द्वारा पहलवानों का हाथ मिलाकर किया।

कुश्ती में दो बार के विजेता पहलवान गुड्डू गौड़ ने इस बार भी बेहतर प्रदर्शन करते हुए अपने प्रतिद्वंदी लाल बच्चन यादव कुशीनगर को हराकर लगातार तीसरी बार विजेता का खिताब अपने नाम किया। ग्राम प्रधान नागेश्वर चौधरी द्वारा नकद धनराशि व एक साइकिल देकर सम्मानित किया गया। रमेश चौबे, विनय कुमार, घनश्याम चौबे, मनोज सिंह, अमरनाथ चौबे, पंकज चौबे रहे।

chat bot
आपका साथी