बदहाल हुआ कामता रोड-सोहरौना तिवारी मार्ग

इस सड़क में एक फिट से दो फीट तक गड्ढे है।इसी सड़क से क्षेत्रीय छात्र छात्राएं जान जोखिम में डालकर श्री शिवजपत सिंह जनता इंटर कालेज भिटौली दुर्गावती देवी इंटर कालेज भैंसा सरस्वती शिशु ज्ञान मंदिर दुर्गेश नंदिनी वशिष्ठ नारायण महाविद्यालय सोहरौना तिवारी में पढ़ने भी आते-जाते है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 11:59 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 11:59 PM (IST)
बदहाल हुआ कामता रोड-सोहरौना तिवारी मार्ग
बदहाल हुआ कामता रोड-सोहरौना तिवारी मार्ग

महराजगंज: शासन का निर्देश है कि सड़कों को गड्ढा मुक्त किया जाए, लेकिन यहां ग्रामीण क्षेत्रों की सड़कें अभी भी बदहाल है। सदर तहसील अन्तर्गत कामता रोड से सोहरौना तिवारी जाने वाली इस सात किलोमीटर सड़क की पैचिग अभी तीन माह पहले विभाग ने कराया । लेकिन मरम्मत के तीन माह बाद ही यह सड़क इस कदर टूटी हैं कि गिट्टियां तक उखड़ गई है। जिससे आए दिन लोग गिरकर चोटिल हो रहे हैं।

इस सड़क में एक फिट से दो फीट तक गड्ढे है।इसी सड़क से क्षेत्रीय छात्र छात्राएं जान जोखिम में डालकर श्री शिवजपत सिंह जनता इंटर कालेज भिटौली, दुर्गावती देवी इंटर कालेज भैंसा, सरस्वती शिशु ज्ञान मंदिर, दुर्गेश नंदिनी वशिष्ठ नारायण महाविद्यालय सोहरौना तिवारी में पढ़ने भी आते-जाते है। इस सड़क से सोहरौना तिवारी,जड़ार,विदवलिया, पिपरिया, राजमंदिर, महदेईया,बभनौली,अमवा,भैंसी आदि दर्जनों गांवों का रोजमर्रा की जरूरत पूरा करने के लिए जीएम मार्ग और मुख्यालय तक जाने की मुख्य सड़क है।

बैजनाथ पटेल ने कहा कि इस सड़क की मानक के विपरीत पैचिग होने के कारण इतने अल्प अवधि तीन माह में टूट गई।मैंने इसकी लिखित शिकायत अधिशासी अभियंता से किया है

महदेइया निवासी मनोज पासवान ने कहा कि यह मार्ग इस कदर टूटा है कि कभी भी बड़ी दुर्घटना हो सकती है। प्रशासन को इसकी मरम्मत अतिशीघ्र करानी चाहिए

भैंसी निवासी बैजनाथ गुप्ता ने कहा कि इस सड़क की मरम्मत में घोर अनियमितता की गई है। जिससे सड़क पूरी तरह तीन माह में ही टूट गई। इस पर चलना जान जोखिम में डालना है।

नवजीवन ज्योति पब्लिक स्कूल भैंसी के संरक्षक विवेक वर्मा ने कहा कि इस सड़क से विद्यालय के वाहन भी आते जाते हैं जिससे हमेशा डर बना रहता है।

ढेसों बजही-डोमा मार्ग पर जगह-जगह गड्ढे

बढया: निचलौल ब्लाक क्षेत्र के दर्जनों गांवों को ब्लाक, तहसील व जिला मुख्यालय से जोड़ने वाली तथा ढेसों से बजही ,बजहा उर्फ अहिरौली, डोमा , कलनही जाने वाली मुख्य सड़क पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है। साथ ही जगह-जगह गड्ढे बन जाने से क्षेत्रीय नागरिकों के लिए मुसीबत बन गई है। जिससे राहगीरों की परेशानी का अंदाजा सहजता से लगाया जा सकता है। भाठ क्षेत्र के लगभग 70 से 80 हजार की आबादी के आने जाने के लिए एकमात्र मार्ग इस तरह क्षतिग्रस्त है । उस पर वाहन से चलना तो दूर पैदल या साइकिल के राहगीरों के लिए भी मुश्किलें पैदा हो गई हैं। निवर्तमान प्रधान बच्ची देवी, अख्तर अली, ओमप्रकाश सिंह, अरविद कुशवाहा, महाजन वर्मा, राम प्रताप, ठाकुर यादव, त्रिपुरारी कुशवाहा, लल्लन यादव, रामखेलावन मौर्य, श्रीकिशुन यादव आदि का कहना है कि जंगल पार भाठ क्षेत्र के लिए यह मुख्य मार्ग है। जिससे निरंतर आवागमन रहता है।

chat bot
आपका साथी