अधिक से अधिक लोगों का सैंपल लें, कोरोना मरीजों का पता करें

डीएम ने दवा किट वितरण व संक्रमित मरीजों की सूचना संकलित करने में लापरवाही बरतने वाली टीम को चिह्नित करने का निर्देश दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 12:32 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 12:32 AM (IST)
अधिक से अधिक लोगों का सैंपल लें, कोरोना मरीजों का पता करें
अधिक से अधिक लोगों का सैंपल लें, कोरोना मरीजों का पता करें

महराजगंज: जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम व एंटीजन सैंपलिग को बढ़ाने के लिए स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ कैंप कार्यालय में बैठक की। इस दौरान डीएम ने दवा किट वितरण व संक्रमित मरीजों की सूचना संकलित करने में लापरवाही बरतने वाली टीम को चिह्नित करने का निर्देश दिया।

उन्होंने अधिकारियों को चेतावनी दी कि सैंपलिग, कांटेक्टबेस सैंपलिग, वैक्सीनेशन, रैपिड रिस्पांस टीम व सैनिटाइजेशन में किसी प्रकार की शिथिलता न बरती जाए। सैंपलिग टीमें अधिक से अधिक सैंपल लें, जिससे संक्रमित व्यक्तियों का पता लगाया जा सके। जितना अधिक सैंपलिग होगी, उतना ही इस रोग के नियंत्रण में आसानी होगी। अपर सीएमओ के प्रति नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्देश दिया कि रैपिड रिस्पांस टीम की ठीक से निगरानी करें। दवा किट वितरण व संक्रमित मरीजों की सूचना संकलित तथा देखभाल में लापरवाही की शिकायत सामने आ रही है। लापरवाही करने वाले टीम को चिह्नित करें, जिससे कार्रवाई सुनिश्चित हो सके। कोरोना सैंपलिग में पाजिटिव व निगेटिव की सूची अलग-अलग बनाएं तथा कंप्यूटर व पोर्टल पर दर्ज कराएं। ब्लाक घुघुली, धानी,फरेन्दा, परतावल तथा पनियरा में कांटेक्टबेस की सैंपलिग बहुत कम है । अपर जिलाधिकारी कुन्ज बिहारी अग्रवाल, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट साईं तेजा सीलम, अपर एसडीएम अविनाश कुमार, अपर सीएमओ डा. राकेश कुमार, डा. एवी त्रिपाठी, नीरज सिंह सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहें। 1308 लोगों को लगा टीका, 2629 की हुई जांच

महराजगंज: मंगलवार को भी कोरोना का टीका लगवाने और जांच कराने के लिए लोगों में उत्साह रहा। इस दौरान अस्पतालों पर 1308 लोगों को कोरोना से बचाव का टीका लगाया गया और 2629 लोगों की कोरोना की जांच की गई।

नोडल अधिकारी डा. आइए अंसारी ने बताया कि जिला अस्पताल व सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर टीकाकरण और निर्धारित स्थलों पर कोरोना की जांच की गई। टीकाकरण के लिए लक्ष्य 2500 के सापेक्ष 1308 लोगों को टीका लगाया गया। इसके अलावा एंटीजन से 1376 और आरटीपीसीआर से 1253 की जांच की गई। उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक लोग टीका लगवाएं और कोरोना की जांच कराएं।

chat bot
आपका साथी