घर पर करें इबादत जरूरतमंदों की करें मदद

मुस्लिम समाज के लोगों से कोरोना के खात्मे के लिए रोजा के दौरान दुआ करने की अपील मुस्लिम समाज के प्रबुद्ध लोगों ने की है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 11:59 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 11:59 PM (IST)
घर पर करें इबादत जरूरतमंदों की करें मदद
घर पर करें इबादत जरूरतमंदों की करें मदद

महराजगंज: कोरोना का खात्मा कर मानव जाति को बचाना है। इसके लिए इस्लाम धर्म में पाक महीना रमजान से बेहतर कोई और मौका नहीं हो सकता। मुस्लिम समाज के लोगों से कोरोना के खात्मे के लिए रोजा के दौरान दुआ करने की अपील मुस्लिम समाज के प्रबुद्ध लोगों ने की है। रहमत और बरकतों का महीना रमजान शुरू हो गया है। मुस्लिम भाईचारे के लोग इस महीने में रोजा रख और नमाज अदा कर अल्लाह की अधिक से अधिक बंदगी करते हैं। कोरोना के कारण घर पर इबादत करने की अपील की गई।

मौलाना मसूद आजम उस्ताद अरबिया, मदरसा जामिया तरकुलवा तिवारी निश्चित हैसियत रखने वाले लोगों को चाहिए कि जकात और सदके की अदायगी में आसपास के जरूरतमंदों का पता लगाएं और उनकी मदद करें। रमजान में खुदा ने नेकी का बदला 70 गुना बढ़ा कर देने का वादा किया है। यह माह नेकियां कमाने का बेहतरीन मौका है।

हाफीज अबुबकर सिद्दीकी उस्ताद हिफ्ज,मदरसा जामिया तरकुलवा तिवारी खुशहाली के लिए आठ वर्षीय छात्र ने रखा रोजा

महराजगंज: कोरोना के खात्मे के लिए मुदस्सिर अख्तर ने रामजान का पहला रोजा रखा। फरेंदा कस्बे के निवासी मोहम्मद अख्तर के आठ वर्षीय पुत्र दूसरी कक्षा के छात्र है। मुदस्सिर अख्तर ने बताया कि पिछले साल ही वह रोजा रखना चाहते थे, लेकिन नहीं रह पाए थे। तभी से उसे इस वर्ष के रामजान का इंतजार था। बताया कि अपने पहले रोजे में उन्होंने अल्लाह से ये दुआ मांगी है कि देश में अमन चैन कायम रहे और देश तरक्की की राह पर अग्रसर हो।

chat bot
आपका साथी