28 चालकों व परिचालकों के स्वास्थ्य की हुई जांच

यात्री कर अधिकारी मथुरा प्रसाद ने कहा कि बस यात्रियों को सुरक्षित गंतव्य तक पहुंचाना चालक परिचालक की जिम्मेदारी है। इसलिए वह अपने इस दायित्वों को काफी सावधानी के साथ निभाएं। यात्रियों से मित्रवत व्यवहार करें और उनसे मधुर वाणी से बात करें।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 29 Sep 2021 12:56 AM (IST) Updated:Wed, 29 Sep 2021 12:56 AM (IST)
28 चालकों व परिचालकों के स्वास्थ्य की हुई जांच
28 चालकों व परिचालकों के स्वास्थ्य की हुई जांच

महराजगंज: द्वितीय सड़क सुरक्षा सप्ताह कार्यक्रम के तहत मंगलवार को रोडवेज परिसर में गोष्ठी और स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान जहां यातायात नियमों की जानकारी दी गई, वहीं 28 चालकों परिचालकों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया।

यात्री कर अधिकारी मथुरा प्रसाद ने कहा कि बस यात्रियों को सुरक्षित गंतव्य तक पहुंचाना चालक, परिचालक की जिम्मेदारी है। इसलिए वह अपने इस दायित्वों को काफी सावधानी के साथ निभाएं। यात्रियों से मित्रवत व्यवहार करें और उनसे मधुर वाणी से बात करें। संभागीय निरीक्षक संजय कुमार सिंह ने कहा कि चालक, परिचालक बसों में भी यात्रियों को मास्क लगाकर बैठने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि अब कोहरे का भी समय आने वाला है। इसलिए अपने बसों को कोहरे की वार से लड़ने के लिए तैयार रखें। इस अवसर पर डा. विजेंद्र प्रकाश व आशुतोष तिवारी की उपस्थित में 28 चालकों, परिचालकों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। ट्रैफिक निरीक्षक जयनरायन यादव व रोडवेज चालक, परिचालक उपस्थित रहे।

आक्सीजन प्लांट से मिलेगी जनता को सहूलियत: विधायक

महराजगंज: आनंदनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनकटी में लगाए गए आक्सीजन प्लांट का क्षेत्रीय विधायक बजरंग बहादुर सिंह ने शुभारंभ किया। उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आक्सीजन प्लांट लग जाने से क्षेत्र की जनता को ऑक्सीजन की समस्या से नहीं जूझना पड़ेगा। कोरोना वायरस व आक्सीजन की कमी से बहुत लोगों की जान चली गई हैं। क्षेत्र की जनता को अब आक्सीजन के लिए नहीं भटकना पड़ेगा।

सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं का लाभ जनता को मिल रहा है। वर्तमान समय में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनकटी के कुछ कमरों में जलभराव की स्थिति है। जिसे जल्द ही ठीक कराया जाएगा। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं लाभ भी लोगों को मिले सुनिश्चित कराया जाएगा। आयोजित कार्यक्रम को सीडीओ गौरव सिंह सोवरवाल, नगर अध्यक्ष राजेश जायसवाल, स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डा. उमेश चंद्र ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन रामसरन गुप्ता ने किया। जिला विकास अधिकारी जगदीश त्रिपाठी, विवेका पांडेय, खंड विकास अधिकारी फरेंदा अमरनाथ पांडेय, परमानंद त्रिपाठी, लालजी त्रिपाठी, सिटू सिंह, डब्बू सिंह सहित उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी