दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

कोरोना की कराएं जांच, नियमों का करें पालन : अपर मुख्य सचिव

कोरोना की कराएं जांच, नियमों का करें पालन : अपर मुख्य सचिव

मिठौरा संवाददाता के अनुसार अपर मुख्य सचिव जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार एवं पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने दोपहर में ग्राम हरपुर कला में प्राथमिक विद्यालय में कोरोना शिविर का निरीक्षण किया। यहां 101 लोगों की जांच की गई जिसमें एक संक्रमित मिला।

JagranWed, 19 May 2021 12:47 AM (IST)

महराजगंज: जिले के नोडल अधिकारी एवं अपर मुख्य सचिव राजन शुक्ला ने मंगलवार को मिठौरा ब्लाक के ग्राम पंचायत हरपुरकला तथा निचलौल ब्लाक के ठूठीबारी का निरीक्षण किया। नोडल अधिकारी ने इन गांवों में कोरोना के नियंत्रण के लिए किए जा रहे उपाय, निगरानी समिति के कार्य, कोरोना जांच और सफाई व्यवस्था की हकीकत देखी। कहा कि अधिक से अधिक कोरोना की जांच कराएं और कोविड नियमों का पालन करें।

मिठौरा संवाददाता के अनुसार अपर मुख्य सचिव, जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार एवं पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने दोपहर में ग्राम हरपुर कला में प्राथमिक विद्यालय में कोरोना शिविर का निरीक्षण किया। यहां 101 लोगों की जांच की गई, जिसमें एक संक्रमित मिला। हरपुर कला में जलनिकास की समस्या को लेकर उन्होंने खंड विकास अधिकारी, प्रधान व ग्राम विकास अधिकारी को 20 दिनों के अंदर नाली निर्माण कराने का निर्देश देते हुए कहा कि निर्माण कराकर फोटो उपलब्ध कराएं। निर्माण में किसी व्यक्ति द्वारा व्यवधान उत्पन्न किया जाता है, तो थानाध्यक्ष उसके विरुद्ध कार्रवाई करें।

ठूठीबारी संवाददाता के अनुसार ठूठीबारी पंचायत भवन में शिविर में 16 लोगों की जांच में एक महिला संक्रमित मिली। जिसे निगरानी समिति ने दवा उपलब्ध कराया। अपर मुख्य सचिव को ग्राम की आशा ने बताया कि एक परिवार कोविड जांच नहीं करा रहा है, जिस पर सभी अधिकारी मरीज राधिका के घर गए उनके परिवार व पास पड़ोस के लोगों को कोरोना जांच कराने के लिए जागरूक किया। साथ ही कहा कि मरीज की नियमित निगरानी करें, हालत में सुधार न होने पर विभाग को जानकारी दें। ग्रामीणों से कोरोना टीकाकरण सहित सैनिटाइज एवं अन्य जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने ठूठीबारी बार्डर को देखा। कस्टम अधीक्षक जगत सिंह राणा से से वार्ता की। उन्होंने बताया कि सीमा से आर-पार होने में सीमा सील होने से आवागमन बाधित हो रहा है। अपर मुख्य सचिव ने ग्रामीणों से कहा कि अनावश्यक रूप से घर से बाहर न निकलें। कोरोना को हराने के लिए सरकार के निर्देशों का पालन करें। इस दौरान एसडीएम रामसजीवन मौर्य, जिला पंचायत राज अधिकारी केबी वर्मा, सीओ डीके उपाध्याय, बीडीओ रंजन गुप्ता, कोतवाल दिलीप शुक्ला, खंड विकास अधिकारी अजय कुमार श्रीवास्तव, एडीओ पंचायत विरेंद्र यादव, सीएचसी अधीक्षक डा.श्यामबाबू, एचईओ उमेश शाही, बीपीएम नवनीत उपाध्याय आदि लोग मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.