सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष हिरासत में, हंगामा

ग्राम प्रधानी के चुनाव को लेकर हुआ विवाद विपक्षी विजय पटेल भी लाए गए कोतवाली

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 12:42 AM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 12:42 AM (IST)
सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष हिरासत में, हंगामा
सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष हिरासत में, हंगामा

महराजगंज: ग्राम प्रधान के चुनाव में वोट मांगने को लेकर हुए विवाद में रविवार को कोतवाली पुलिस ने बांसपार बैजौली गांव से सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष राजेश यादव और निवर्तमान ग्राम प्रधान विजय पटेल को हिरासत में ले लिया। पूर्व जिलाध्यक्ष राजेश यादव को पुलिस हिरासत में लेने के बाद बड़ी संख्या में समर्थकों ने कोतवाली पहुंचकर हंगामा खड़ा कर दिया और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की । साप्ताहिक लाकडाउन और कोतवाली में हंगामे से स्थिति अराजक हो गई। सूचना पर सदर पुलिस उपाधीक्षक कोमल मिश्रा समेत बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स ने पहुंचकर मामला शांत कराया।

सदर ब्लाक के ग्राम पंचायत बांसपार बैजौली में ग्राम प्रधान के पद के लिए निवर्तमान ग्राम प्रधान विजय पटेल और सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष राजेश यादव की मां फुलझारी देवी के अलावा कुल पांच प्रत्याशी मैदान में खड़े हैं। लेकिन लड़ाई फुलझारी देवी और विजय पटेल के ही बीच है। रविवार को गांव में राजेश यादव और विजय पटेल के बीच एक ही जगह वोट मांगने को लेकर विवाद हो गया। इस मामले में सूचना मिलते ही गांव में पुलिस ने पहुंचकर दोनों को हिरासत में ले लिया और थाने उठा लाई। उधर करीब चार बजे पूर्व सपा जिलाध्यक्ष के सैकड़ों समर्थक कोतवाली पहुंचकर हंगामा करते हुए राजेश यादव को छोड़ने की मांग करने लगे। जिन्हें काफी मश्क्कत के बाद पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर वापस भेज दिया है।

मतदान के दिन भी थाने में ही रहेंगे दोनों प्रत्याशी

: कोतवाली में हंगामा की सूचना पर पहुंचे सदर के पुलिस उपाधीक्षक ने भीड़ को हटाते हुए दोनों पक्षों के संभ्रांत लोगों के साथ कोतवाली में बैठक की। इसमें पुलिस उपाधीक्षक ने दोनों पक्षों के लोगों को समझाते हुए बताया कि हिरासत में लिए गए पूर्व जिलाध्यक्ष समेत दोनों लोग मतदान के पूरे दिन कोतवाली में ही रहेंगे। यहीं से पुलिस इन्हें ले जाकर इनके बूथ पर मतदान भी कराएगी। हंगामा करने वालों को चिन्हित कर होगा मुकदमा

महराजगंज: सदर कोतवाली पर रविवार की शाम सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष के समर्थकों द्वारा उन्हें छुड़ाने के लिए थाने पर हंगामा करने वालों को चिह्नित कर उनके खिलाफ मुकदमे की कार्रवाइ होगी। एसपी प्रदीप गुप्ता ने आरोपितों को चिह्नित किए जाने को लेकर कोतवाली पुलिस को निर्देश दिए हैं। रविवार की शाम बांसपार बैजौली गांव में दो गुटों में विवाद के बाद सपा के जिलाध्यक्ष और एक अन्य के हिरासत में लिए जाने के बाद बड़ी संख्या में पहुंचे ग्रामीणों ने हंगामा खड़ा कर दिया था। पुलिस बल के काफी प्रयास के बाद भीड़ पर नियंत्रण पाया जा सका था। एसपी प्रदीप गुप्ता ने कहा कि चुनाव में विवाद करने वाले किसी को भी बख्सा नहीं जाएगा। कोतवाली पहुंचकर जिन लोगों ने भी हंगामा किया है उनकों चिह्नित किए जाने के निर्देश दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी