नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा के लिए अधिक से अधिक बच्चों से भरवाएं फार्म: डीएम

जवाहर नवोदय विद्यालय के प्राचार्य आरके राय ने बताया कि प्रवेश परीक्षा-2022-23 के लिए आवेदन पत्र भरवाने का कार्य 30 नवंबर 2021 से आरंभ होगा तथा परीक्षा 30 अप्रैल 2022 को होगा। परीक्षा का परिणाम घोषित करने का समय जून 2022 में संभावित है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 01:47 AM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 01:47 AM (IST)
नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा के लिए अधिक से अधिक बच्चों से भरवाएं फार्म: डीएम
नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा के लिए अधिक से अधिक बच्चों से भरवाएं फार्म: डीएम

महराजगंज: जवाहर नवोदय विद्यालय में कक्षा छह में प्रवेश परीक्षा को लेकर जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक की गई।

जिलाधिकारी ने कहा कि प्रवेश परीक्षा की सूचना प्रत्येक प्राथमिक विद्यालय (सरकारी व निजी) तक अवश्य पहुंचे एवं अधिक से अधिक बच्चों से फार्म भरवाने का प्रयास किया जाए। जवाहर नवोदय विद्यालय गुणवत्तायुक्त केंद्रीय संस्था है और इसका लाभ ग्रामीण क्षेत्रों के प्रतिभाशाली बच्चों को भी जरूर मिलना चाहिए। इसलिए ग्रामीण क्षेत्रों में प्रवेश परीक्षा के संदर्भ में जागरूकता के लिए विशेष प्रयास करें। उन्होंने कहा कि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अधिक से अधिक छात्रों तक सूचना पहुंचाने के लिए खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित करें।

जवाहर नवोदय विद्यालय के प्राचार्य आरके राय ने बताया कि प्रवेश परीक्षा-2022-23 के लिए आवेदन पत्र भरवाने का कार्य 30 नवंबर 2021 से आरंभ होगा तथा परीक्षा 30 अप्रैल 2022 को होगा। परीक्षा का परिणाम घोषित करने का समय जून 2022 में संभावित है। परीक्षा फार्म www.ठ्ठड्ड1श्रस्त्रड्ड4ड्ड.द्दश्र1.द्बठ्ठ से भरा जाएगा।

बैठक में अपर जिलाधिकारी पंकज कुमार वर्मा, अपर उपजिलाधिकारी अविनाश कुमार, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ओपी यादव, सभी खंड शिक्षा अधिकारी व अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे। राशन वितरण में लापरवाही पर दुकान का लाइसेंस निरस्त

महराजगंज: मिठौरा विकास खंड क्षेत्र मिठौरा के ग्राम पंचायत बसंतपुर खुर्द के कोटेदार लक्ष्मी नारायण द्वारा राशन वितरण में लापरवाही बरतने के मामले में दुकान का लाइसेंस निरस्त कर दिया गया है। जिलापूर्ति अधिकारी एपी सिंह ने बताया कि कोटेदार ने एमडीएम का 31.05 क्विंटल खाद्यान्न के सहित खाद्य सुरक्षा योजना एवं प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना का 10.18 क्विंटल गेहूं और 6.87 क्विंटल चावल का वितरण नहीं किया है। इस मामले में कोटेदार से कार्यालय में उपस्थित होकर स्पष्टीकरण देने के लिए कई बार नोटिस जारी किया गया, लेकिन कोटेदार ने कोई जवाब नहीं दिया। लिहाजा उसके लाइसेंस को निरस्त कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी