पुलिस की सख्ती के बाद हुआ कोरोना क‌र्फ्यू का पालन

जिला मुख्यालय से लेकर गांवों तक दौड़ती रही पुलिस

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 12:21 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 12:21 AM (IST)
पुलिस की सख्ती के बाद हुआ कोरोना क‌र्फ्यू का पालन
पुलिस की सख्ती के बाद हुआ कोरोना क‌र्फ्यू का पालन

महराजगंज: कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार ने कोरोना क‌र्फ्यू लगाया है, लेकिन कोरोना क‌र्फ्यू में भी लोग बेवजह सड़कों पर दिखाई दे रहे हैं। रविवार को जिलेभर में पुलिस ने कोरोना क‌र्फ्यू का सख्ती के साथ पालन कराया। कोरोना क‌र्फ्यू का उल्लंघन करने पर कुल 151 लोगों का चालान किया गया , वहीं कुल 12 लोगों को मास्क न लगाने पर 12 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया।

पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता के निर्देश पर रविवार को सभी सीओ व थाना प्रभारियों ने अपने-अपने क्षेत्रों में पैदल मार्च कर कोरोना क‌र्फ्यू की हकीकत देखी। बिना मास्क पहने घरों से बाहर निकलने वालों व जनपद में जारी कोरोना क‌र्फ्यू का अनुपालन न करने वालों के विरुद्ध चेकिग अभियान चलाकर जुर्माने की कार्रवाई की गई। लोगों से अपील की गई कि कोरोना वायरस बहुत तेजी से फैल रहा है। दूसरी लहर पहले से ज्यादा खतरनाक है। प्रतिदिन कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है । संक्रमण से बचाव के लिए सावधानियां बरतकर ही प्रकोप से बचा जा सकता है। इसलिए अपना व अपने परिवार का ख्याल रखते हुए आपस में दो गज की दूरी बनाकर रखें। मास्क का प्रयोग बिल्कुल सही तरीके से करें। बेवजह घरों से बाहर न निकलें, बहुत जरुरी कार्य हो तभी घर से बाहर निकलें। 120 मरीजों को दिया गया कोरोना किट

महराजगंज: वनवासी कल्याण आश्रम से संबंद्ध सेवा समर्पण संस्थान के तत्वावधान में रविवार को गांवों में अभियान चलाकर लोगों को कोरोना से जागरूक किया गया। 120 लोगों को कोरोना किट भी उपलब्ध कराई गई। इस तरह से अभियान के चौथे दिन का संकल्प पूरा हुआ। रविवार की टीम भारत-नेपाल सीमा के समीप बसे भगवानपुर टोला मदरी में पहुंची। वहां, लोगों को कोरोना के लक्षणों के बारे में जागरूक किया गया और कोविड प्रोटोकाल के बारे में बारीकी से समझाया गया। संस्था के जिलाध्यक्ष जगदीश गुप्ता, महामंत्री संतोष, प्रमुख कार्यकर्ता अनीश सिंह, अगस्त मुनि चौधरी, डा. अनिल कुमार, डा. प्रिस श्रीवास्तव, डा. रंजना चौधरी, अंकिता शुक्ला, नागेश कुमार गुप्ता आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी