डाक्टर समेत पांच कोरोना पॉजिटिव, जिला अस्पताल की ओटी सील

जिला अस्पताल व ओटी को कराया गया सैनिटाइज

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Jul 2020 10:52 PM (IST) Updated:Thu, 16 Jul 2020 10:52 PM (IST)
डाक्टर समेत पांच कोरोना पॉजिटिव, जिला अस्पताल की ओटी सील
डाक्टर समेत पांच कोरोना पॉजिटिव, जिला अस्पताल की ओटी सील

महराजगंज: जिले में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। गुरुवार को जिला अस्पताल के एक डाक्टर समेत पांच लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। डाक्टर के पॉजिटिव मिलने पर जहां अन्य चिकित्सक एवं स्वास्थ्य कर्मी भयभीत हैं, वहीं जिला अस्पताल का आपरेशन थियेटर (ओटी) को 48 घंटे के लिए तथा गेट के पास बाहर की दुकान भी सील कर दिया गया है। जबकि 14 मरीज के स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया है। इस प्रकार कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 309 हो गई है। इसमें तीन की मौत हो चुकी है। जबकि 213 मरीजों के स्वस्थ होने पर घर भेज दिया गया है। अब सक्रिय मरीजों की संख्या 93 हो गई है।

खबर के मुताबिक जिला अस्पताल के सर्जन की ड्यूटी ओटी में थी, इसलिए सतर्कता के तौर पर ओटी को 48 घंटे के लिए सील कर दिया गया है। अस्पताल की अन्य सेवाएं यथावत जारी हैं। जबकि एक अन्य पॉजिटिव मरीज चाय बेचने का कार्य करता था। इसलिए अस्पताल गेट के पास की दुकानें भी सील कर दी गई है। वहीं धानी बाजार के एक, विलेज चौराहा के एक तथा राजघाट गोरखपुर निवासी एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

सीएमओ डा. एके राय ने बताया कि जिला अस्पताल को सील कर दिया गया है। इसे सैनिटाइज कराया जा रहा है। 48 घंटे बाद इसे खोला जाएगा।

सीएमओ डा. एके श्रीवास्तव ने बताया कि पॉजिटिव मरीजों को कोविड हास्पिटल पुरैना में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि गुरुवार को मुंडरी के एक, पुलिस लाइन के दो, डीएम कार्यालय के तीन, मिठौरा के दो, सबया निचलौल के एक, बृजमनगंज व धानी के एक-एक तथा फरेंदा के तीन मरीज के स्वस्थ होने पर घर भेज दिया गया है। मुंबई से आया था कोरोना पॉजिटिव युवक

महराजगंज: मिठौरा ब्लाक क्षेत्र के ग्राम पंचायत मोरवन का कोरोना पॉजिटिव युवक मुम्बई से अपने घर आया था। कोरोना संकट होने पर तीन माह पूर्व ही युवक घर चला आया और तबीयत खराब होने पर दवा का सेवन करने लगा। दवा से सेहत में सुधार नहीं होता देख परिजन व ग्रामीणों ने लखनऊ जाने की बात कही, लेकिन उसके पूर्व 13 जुलाई को महराजगंज जिला अस्पताल में कोरोना जांच कराने पहुंचा। जांच रिपोर्ट बुधवार को पॉजिटिव आई। इसके बाद गुरुवार की सुबह आठ बजे बीपीएम मिठौरा नवनीत उपाध्याय, एएनएम सावित्री चौधरी एवं स्वास्थ्य कर्मियों ने युवक को एंबुलेंस से पुरैना के कोविड केयर अस्पताल में इलाज के लिए भेज दिया गया। ग्राम प्रधान मोरवन गोविद पांडेय और ग्राम विकास अधिकारी मुहम्मद अब्दुल्ला द्वारा ग्राम की सफाई, दवा का छिड़काव और घरों को सेनेटाइज कराया गया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. एके श्रीवास्तव ने बताया कि युवक की किड़नी में बीमारी की शिकायत है। जिसका इलाज चल रहा है। मुड़िला गांव कंटेनमेंट जोन घोषित

महराजगंज: पनियरा थाने के मुड़िला गांव को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। इसी के साथ इसमें आवागमन को बाधित किया है। सतर्कता के तौर अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है।

chat bot
आपका साथी