पांच दोषियों को कोर्ट ने सुनाई तीन वर्ष की सजा

विशेष लोक अभियोजक फणिद्र कुमार त्रिपाठी ने बताया कि 15 वर्ष पूर्व पनियरा थाना क्षेत्र के खजुरिया गांव निवासी मिठाई ने ग्रामवासी पांच लोगों के खिलाफ मारपीट बलवा और एससी-एसटी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 01:26 AM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 01:26 AM (IST)
पांच दोषियों को कोर्ट ने सुनाई तीन वर्ष की सजा
पांच दोषियों को कोर्ट ने सुनाई तीन वर्ष की सजा

महराजगंज: विशेष न्यायाधीश एससी-एसटी सुरेंद्र कुमार सिंह की अदालत ने शुक्रवार को 15 वर्ष पुराने एससी-एसटी के एक मामले में पांच आरोपितों को तीन-तीन वर्ष की सजा के साथ-साथ 10600 रुपये के अर्थदंड से दंडित किया है।

विशेष लोक अभियोजक फणिद्र कुमार त्रिपाठी ने बताया कि 15 वर्ष पूर्व पनियरा थाना क्षेत्र के खजुरिया गांव निवासी मिठाई ने ग्रामवासी पांच लोगों के खिलाफ मारपीट, बलवा और एससी-एसटी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले में पुलिस ने खजुरिया निवासी आरोपित छेदी, दुर्गा सिंह, जय सिंह, विजय सिंह, वीरेंद्र व मनोज गुप्ता के खिलाफ न्यायालय में आरोपपत्र दाखिल किया था। जिसपर विशेष न्यायाधीश सुरेंद्र कुमार सिंह ने कुल नौ गवाहों के बयान दर्ज करने के बाद पांचों आरोपितों के खिलाफ तीन-तीन वर्ष की सजा और जुर्माने से दंडित किया है। खिड़की तोड़कर बैंक से नकदी चोरी

महराजगंज: पुरंदरपुर थाना क्षेत्र के समरधीरा चौराहे पर स्थित नगर सहकारी बैंक में गुरुवार की रात अज्ञात चोरों ने पीछे लगी खिड़की को तोड़कर बैंक के अंदर घुस गए। इस दौरान चोरों ने साढ़े चार हजार रुपये का सिक्का चुरा लिया। स्ट्रांग रूम का भी ताला तोड़कर लाकर तक पहुंच गए, लेकिन लाकर तोड़ने में नाकाम रहे।

गुरुवार की शाम सात बजे कार्य समाप्त कर बैंक कर्मी अपने घर चले गए थे। शुक्रवार की सुबह जब चपरासी पन्नेलाल ने बैंक का ताला खोला तो देखा कि पीछे का जंगला टूटा हुआ है। इस बात की सूचना शाखा प्रबंधक समेत बैंक के अन्य कर्मचारियों को दी। आनन-फानन में पहुंचे बैंककर्मियों ने देखा कि स्ट्रांग रूम का भी ताला टूटा हुआ था। तिजोरी को भी चोरों ने तोड़ने का प्रयास किया था। छानबीन में पता चला कि चार हजार रुपये का सिक्का चोरी हुआ है। थानाध्यक्ष पुरंदरपुर रवि कुमार राय ने कहा कि तहरीर मिली है। विधिक कार्रवाई की जा रही है। शीघ्र ही चोरों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी