पिता और भाई ने की थी सुनील की हत्या

महराजगंज बृजमनगंज पुलिस ने सुनील गुप्ता हत्याकांड का पर्दाफाश कर दिया है। दुकान पर बैठन

By JagranEdited By: Publish:Wed, 29 Jan 2020 12:22 AM (IST) Updated:Wed, 29 Jan 2020 12:22 AM (IST)
पिता और भाई ने की थी सुनील की हत्या
पिता और भाई ने की थी सुनील की हत्या

महराजगंज: बृजमनगंज पुलिस ने सुनील गुप्ता हत्याकांड का पर्दाफाश कर दिया है। दुकान पर बैठने को लेकर पिता व भाई ने घर में ही घटना को अंजाम दिया था। दोनों ने मिलकर ठेले पर सुनील का शव रखकर पोखरे के पास ठिकाने लगाया। साक्ष्य के आधार पर पुलिस ने पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवान ने बताया कि चार अक्टूबर को उसका रोड स्थित शिवालय पोखरा के पास बृजमनगंज के शाहाबाद कस्बा निवासी सुनील गुप्ता का शव बरामद हुआ। सिर में चोट लगने से उसकी मौत हुई थी। आठ अक्टूबर को अज्ञात के खिलाफ हत्या का केस दर्ज हुआ। प्रारंभिक जांच में पिता-पुत्र के शामिल होने की पुष्टि हुई, लेकिन कस्बे में विरोध प्रदर्शन होने लगा। मंगलवार को साक्ष्य के आधार पर एसओ बृजमनगंज विनोद कुमार राय ने सुनील हत्याकांड में उसे पिता दीपचंद व भाई अनिल गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया। दोनों आरोपितों ने बताया कि सुनील दुकान पर नहीं बैठता था। जिसको लेकर घर में विवाद चल रहा था।

-----

पहले शिनाख्त ने किया इंकार

पोखरे के पास सुनील गुप्ता का शव मिला। फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई। मृतक की बहन ने शिनाख्त की, लेकिन पिता दीपचंद ने शव देखकर भी शिनाख्त से इंकार कर दिया। तत्कालीन थानेदार गिरिजेश उपाध्याय ने जब सुनील के बारे में सवाल किया तो पिता उलझ गया। फिर मुकदमा दर्ज करने में देर हुई। छानबीन में पोखरे के पास दीपचंद व अनिल की लोकेशन मिली थी।

----

गैर इरादतन हत्या में तरमीम होगी धारा

एसपी ने कहा कि सुनील हत्याकांड में पिता दीपचंद्र व अनिल गुप्ता ने जब पूछताछ की तो दोनों टूट गए। उन्होंने बताया कि हत्या करने का इरादा नहीं थी। तीन अक्टूबर को वह कहीं से घूमकर आया। चार अक्टूबर की रात इसको लेकर घर में विवाद हुआ। मारपीट में सुनील के सिर में चोट लग गई और उसकी मौके पर मौत हो गई। हादसे का रूप देने के लिए ठेले से शव को पोखरे के पास ले जाकर फेंक दिया गया। एसपी ने कहा कि हत्या की धारा को गैर इरादतन हत्या में तरमीम कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी