दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

दो अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी से स्पष्टीकरण तलब

दो अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी से स्पष्टीकरण तलब

अपर सीएमओ डा. राकेश कुमार व डा. अरविन्द कुमार मिश्र के विरुद्ध शासन को भेजा पत्र

JagranFri, 14 May 2021 12:43 AM (IST)

महराजगंज: जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार ने कार्यालय कक्ष में बैठक कर कोरोना नियंत्रण तथा आक्सीजन व जीवन रक्षक दवा उपलब्ध कराने के कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान प्रशासनिक कार्य में लापरवाही पाए जाने पर दो अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी से स्पष्टीकरण तलब किया।

जिलाधिकारी ने रैपिड रेस्पांस टीम के बारे में तथा दवा वितरण की सूचनाओं का आदान-प्रदान की समुचित उत्तर नहीं देनें और प्रशासनिक कार्य में लापरवाही पर अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. राकेश कुमार व डा. अरविन्द कुमार मिश्र से स्पष्टीकरण तलब किया है। साथ ही शासन को कार्रवाई के लिए पत्र भेजा है।

जिलाधिकारी ने समीक्षा में पाया कि रैपिड रेस्पांस टीम संक्रमित व्यक्तियों में समय से दवा वितरण करने व संपर्क में लापरवाही बरत रही है। उन्होंने चेतावनी दी की आरआरटी अपने दायित्वों को समझें और ईमानदारी से कार्य करे। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. एके श्रीवास्तव ने डीएम को बताया कि आक्सीजन व जीवन रक्षक दवाएं उपलब्ध हैं। कांटेक्ट बेस में डीएम ने बीएसए को निर्देशित किया कि अध्यापकों की ड्यूटी बढ़ाई जाए तथा अपने कर्तव्यों के प्रति लगनशील रहकर कांटेक्ट बेस को बढ़ाएं। जिससे संक्रमित व्यक्तियों को बेहतर सुविधा उपलब्ध हो सके ।

बैठक में अपर जिलाधिकारी कुन्जबिहारी अग्रवाल, अपर उपजिलाधिकारी अविनाश कुमार, सीएमएस डा. एके राय, अपर सीएमओ राकेश कुमार, डा. अरविन्द कुमार मिश्र, डा. अनिल तोमर, नीरज सिंह सहित अन्य स्वास्थ्य अधिकारी उपस्थित रहे। एसडीएम ने ली टीकाकरण की जानकारी

महराजगंज: उपजिलाधिकारी फरेंदा राजेश जायसवाल ने गुरुवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र धानी का निरीक्षण किया। यहां कोरोना टीकाकरण की जानकारी प्राप्त की। इसके बाद क्षेत्र में अवैध रूप से संचालित अस्पतालों की जांच की। इस दौरान दो झोलाछाप का दुकान बंद कराते हुए उन पर कार्रवाई के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम को निर्देश किया।

उपजिलाधिकारी ने सीएचसी धानी में ब्लाक प्रतिरक्षण अधिकारी राकेश मणि से टीकाकरण के बारे में पूछताछ की। जिस पर प्रतिरक्षण अधिकारी ने बताया कि सीएचसी के अलावा नौसागर ,बैसार व खजुरगांवा में भी टीकाकरण किया जा रहा है। उन्होंने टीकाकरण के कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया। निरीक्षण में स्वास्थ्य विभाग धानी के चिकित्सक डा. नीरज सिंह की टीम भी उपस्थित रही।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.