डाक्टर सहित 10 स्वास्थ्य कर्मियों से स्पष्टीकरण तलब

महराजगंज सीएमओ एके श्रीवास्तव ने फरेंदा के परसिया खुर्द बनकटी व लक्ष्मीपुर सीएचसी का निरीक्ष्

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 12:05 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 12:05 AM (IST)
डाक्टर सहित 10 स्वास्थ्य कर्मियों से स्पष्टीकरण तलब
डाक्टर सहित 10 स्वास्थ्य कर्मियों से स्पष्टीकरण तलब

महराजगंज: सीएमओ एके श्रीवास्तव ने फरेंदा के परसिया खुर्द, बनकटी व लक्ष्मीपुर सीएचसी का निरीक्षण किया। इस दौरान डाक्टर सहित 10 स्वास्थ्य कर्मियों के अनुपस्थित रहने पर स्पष्टीकरण तलब किया और परिसर में साफ- सफाई व्यवस्था बदहाल होने पर अधीक्षक को फटकार भी लगाई।

आनंदनगर संवाददाता के अनुसार परसिया खुर्द में पहुंचे सीएमओ टीकाकरण की स्थिति देखी। इसके बाद सीएचसी बनकटी की ओपीडी, दवा वितरण कक्ष, इमरजेंसी वार्ड आदि का निरीक्षण किया। चीफ फार्मासिस्ट मिथिलेश शाही, डा. सोहित मोहन व एक अन्य स्वास्थ्य कर्मी अनुपस्थित मिले। इस पर उन्होंने अधीक्षक डा. अंग्रेश सिंह को फटकार लगाई।

लक्ष्मीपुर संवाददाता के अनुसार सीएचसी पर पहुुंचे सीएमओ ने पंजीकरण में लगी भीड़ व धक्का-मुक्की को देखकर नाराजगी जताई। प्रभारी चिकित्सक डा. शासवस्त सेन गुप्ता से चिकित्सकों व कर्मचारियों की उपस्थिति, अनुपस्थिति का कारण बताओ नोटिस, वैक्सीनेशन में तेजी लाने, पंजीकरण व अतिरिक्त काउंटर खोलने के निर्देश दिए।

सीएमओ के निर्देश पर दो पंजीकरण काउंटर खोलकर लोगों को भीड़ से बचाव तथा कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने का निर्देश दिया गया। सीएमओ ने बताया कि अनुपस्थित रहे डा. दिवाकर राय, डा. अतुल सहित सात स्वास्थ्य कर्मियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

टीकाकरण के कार्य में तेजी लाएं: सीडीओ

फुलमनहा:

बृजमनगंज विकास खंड के गोपालपुर, विश्रामपुर, बहदुरी में सीएचसी बृजमनगंज की स्वास्थ्य टीम द्वारा वैक्सीनेशन के लिए शिविर लगाया गया। दोपहर में गोपालपुर में मुख्य विकास अधिकारी गौरव सिंह सोगरवाल ने पहुंच कर टीकाकरण कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने स्वास्थ्य कर्मियों को टीकाकरण कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया तथा मौजूद ग्रामीणों से वैक्सीन के संबंध में बातचीत की।

इस अवसर पर नायब तहसीलदार रवि यादव, प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. संतोष दुबे, डा. गिरीश चंद्र गुप्ता, बीसीपीएम विनोद कुमार आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी