महराजगंज में ऋण के लंबित आवेदनों का शीघ्र करें निस्तारण: सीडीओ

मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि रोजगार सृजन के विभिन्न योजनाओं में पात्र समूह की महिलाओं को भी शामिल किया जाए जिससे कि उनकी आय बढ़ सके। बैठक में मिनी औद्योगिक क्षेत्र के आस-पास नियम-विरुद्ध निर्माण को रोकने हेतु निर्देशित किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 01:27 AM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 01:27 AM (IST)
महराजगंज में ऋण के लंबित आवेदनों का शीघ्र करें निस्तारण: सीडीओ
महराजगंज में ऋण के लंबित आवेदनों का शीघ्र करें निस्तारण: सीडीओ

महराजगंज: मुख्य विकास अधिकारी गौरव सिंह सोगरवाल ने सोमवार को जिला उद्योग बंधु समिति व औद्योगिक इकाइयों की बैठक में रोजगार सृजन में लंबित पड़े ऋण आवेदनों पर नाराजगी जताई। उन्होंने लीड बैंक मैनेजर को निर्देश दिया कि ऋण के लंबित पड़े आवेदनों को अबिलंब निस्तारित कराते हुए रोजगार सृजन में सहयोग करें। इसके पूर्व बैठक में मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन, ओडीओपी समेत विभिन्न बिदुओं की समीक्षा की गई।

मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि रोजगार सृजन के विभिन्न योजनाओं में पात्र समूह की महिलाओं को भी शामिल किया जाए, जिससे कि उनकी आय बढ़ सके। बैठक में मिनी औद्योगिक क्षेत्र के आस-पास नियम-विरुद्ध निर्माण को रोकने हेतु निर्देशित किया। उन्होंने उपायुक्त उद्योग को निर्देशित करते हुए कहा कि पुलिस व राजस्व की टीम के साथ मिनी औद्योगिक क्षेत्र महराजगंज की बाउंड्रीवाल यथाशीघ्र सुनिश्चित करें। उन्होंने अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग को बाउंड्रीवाल का इस्टीमेट बनाने का निर्देश दिया। ताकि बाउंड्रीवाल के निर्माण में बिलंब न होने पाए। बैठक में उपायुक्त उद्योग अभिषेक प्रियदर्शी, सदर सीओ अजय सिंह चौहान, एलडीएम सुशील कुमार सरोज, दिनेश कुमार वरूण आदि लोग मौजूद रहे।

किसानों को समय से उपलब्ध कराएं बीज : उप निदेशक कृषि

महराजगंज: राजकीय बीज भंडार मिठौरा का सोमवार को उप निदेशक कृषि डा. राजेश कुमार ने निरीक्षण किया। दौरान गोदाम प्रभारी को किसानों को समय से गेहूं बीज उपलब्ध कराने के लिए निर्देश दिया। वहां मौजूद किसान को बीज का वितरण भी किया। डीडी एजी डा. राजेश कुमार ने बीज गोदाम के निरीक्षण में बीज की उपलब्धता एवं वितरण की जानकारी ली। उन्होंने बताया कि गोदाम पर किसानों के लिए पर्याप्त बीज उपलब्ध है। कर्मचारियों को किसानों को पराली न जलाने के लिए जागरूक करने के लिए निर्देशित किया। गोदाम प्रभारी सतीश प्रजापति, कामदार उमेश कुमार पांडेय, विनोद, संतराज यादव, रामेष्ट पटेल, दीपचंद सिंह, गजेंद्र पटेल, प्रभु, कन्हई, रमेश, जमुना, श्रीराम आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी