बकायेदारों से वसूला गया बिजली बकाया

शनिवार को विभाग ने कैंप लगाकर शक्ति स्वयं सहायता समूह के माध्यम से 36 हजार बकाया बिजली बिल की वसूली किया गया। एसडीओ अरुण यादव ने बताया कि सरकार के आदेश के क्रम में क्षेत्र के कोटेदार एवं स्वयं सहायता समूहों के माध्यम से ग्रामों में ही बिजली बिल को जमा कराया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 12:13 AM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 12:13 AM (IST)
बकायेदारों से वसूला गया बिजली बकाया
बकायेदारों से वसूला गया बिजली बकाया

महराजगंज: विद्युत उपकेंद्र मिठौरा के ग्राम पंचायत भागाटार में शनिवार को विभाग ने कैंप लगाकर शक्ति स्वयं सहायता समूह के माध्यम से 36 हजार बकाया बिजली बिल की वसूली किया गया। एसडीओ अरुण यादव ने बताया कि सरकार के आदेश के क्रम में क्षेत्र के कोटेदार एवं स्वयं सहायता समूहों के माध्यम से ग्रामों में ही बिजली बिल को जमा कराया जा रहा है। अवर अभियंता मिठौरा धीरेंद्र त्रिपाठी ने कहा कि सरकार के इस फैसले से विद्युत उपभोक्ताओं को इधर उधर भटकना नहीं पड़ेगा। इससे विभाग को भी फायदा होगा। इसी क्रम में मिठौरा विकास खंड के भागाटार में शनिवार को बिजली विभाग का कैंप लगा शक्ति स्वयं सहायता समूह बरवा सोनिया के जरिए 15 बकाएदारों से 36 हजार की वसूली की गई। इस अवसर पर एसडीओ अरुण यादव, अवर अभियंता मिठौरा धीरेंद्र त्रिपाठी, समूह की निधी पांडेय, श्रवण जयसवाल, हरिनाथ यादव, रामेंद्र गुप्ता आदि उपस्थित रहे। दीवार के नीचे दबकर बालक की मौत

महराजगंज: निचलौल थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत मिठौरा में शुक्रवार दोपहर 12 बजे दीवार गिरने से आठ वर्षीय बालक गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे स्वजन इलाज के लिए सीएचसी मिठौरा ले गए। जहां पर स्थिति गंभीर होने पर डाक्टरों ने मेडिकल कालेज रेफर कर दिया। जहां इलाज के दौरान करीब आठ बजे रात में बालक की मौत हो गई। ग्राम पंचायत मिठौरा निवासी टेंगन का आठ वर्षीय पुत्र अजमत घर के अंदर खेलते हुए हैंडपंप के किनारे की दीवार पर चढ़ने लगा। कमजोर होने की वजह से अचानक दीवार गिर गई। जिससे दीवार के नीचे दबकर अजमत गंभीर रूप से घायल हो गया। स्वजन यह देख उसे इलाज के लिए सीएचसी मिठौरा जगदौर ले गए।

ताला तोड़कर लाखों के आभूषण उठा ले गए चोर

महराजगंज: नौतनवा थाना क्षेत्र के रतनपुर गांव में शुक्रवार रात रूपई गुप्ता के घर का ताला तोड़कर अज्ञात चोरों ने आभूषण व कीमती सामान पर हाथ साफ किया है। सीएचसी के सामने घनश्याम मिश्रा के मकान में घुसे चोर घरवालों के जाग जाने के कारण चोरी में नाकाम रहे। सूचना पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है। रतनपुर के रुपई गुप्ता के चचेरे भाई प्रहलाद गुप्ता का गांव में कुछ दूरी पर घर है, जिनकी शुक्रवार की शाम मृत्यु हो गई थी। उनके शोक में शामिल होने के लिए रुपई का पूरा परिवार घर में ताला बंद कर गया था। तीन बजे रात को लौटने पर चैनल व कमरे का ताला टूटा देख पूरा परिवार दंग रह गया। इंस्पेक्टर छोटेलाल ने बताया कि चोरी का मामला संज्ञान में है, तहरीर नहीं मिली है, मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी