बकाये में कटा बिजली कनेक्शन, जलापूर्ति बाधित

ग्रामीण उमेश कुमार महेंद्र प्रमोद गुप्ता राजू चंद्रमणि लोगों ने बताया कि 28 अगस्त से गांव में स्थित पानी टंकी की विद्युत कनेक्शन बिजली विभाग द्वारा काट दिया गया जिससे 340 परिवारों के पानी की सुविधा बाधित हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Sep 2021 02:01 AM (IST) Updated:Thu, 02 Sep 2021 02:01 AM (IST)
बकाये में कटा बिजली कनेक्शन, जलापूर्ति बाधित
बकाये में कटा बिजली कनेक्शन, जलापूर्ति बाधित

महराजगंज: बिजली बिल जमा न करने पर मिठौरा ब्लाक के बड़हरामीर गांव में नवनिर्मित पानी की टंकी का कनेक्शन काटने पर पानी की सप्लाई बाधित हो गई है। जिसके वजह से ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर के जल्द से जल्द पानी टंकी की आपूर्ति शुरू करने की मांग की है।

ग्रामीण उमेश कुमार, महेंद्र, प्रमोद गुप्ता, राजू, चंद्रमणि, लोगों ने बताया कि 28 अगस्त से गांव में स्थित पानी टंकी की विद्युत कनेक्शन बिजली विभाग द्वारा काट दिया गया, जिससे 340 परिवारों के पानी की सुविधा बाधित हो गई है जिसका खामियाजा अब ग्रामीणों को उठाना पड़ रहा है। अवर अभियंता छेदी प्रसाद ने बताया कि कार्रवाई प्रबंध निदेश पूर्वांचल बिजली विभाग के आदेश पर सरकारी संसाधनों के बकाए बिल न जमा करने पर कार्रवाई की गई है। स्कूलों व पंचायत भवनों की काटी गई बिजली

नौतनवा: बिजली का बिल न भरने वाले अन्य विभागों पर विद्युत विभाग ने अभियान शुरू कर उनके विद्युत कनेक्शन को विच्छेदित करने का सिलसिला शुरू कर दिया है। बुधवार को नौतनवा ब्लाक के दर्जनों गांव के परिषदीय स्कूलों की बिजली काट दी गई। इसके पूर्व करीब साढ़े चार लाख से अधिक बिजली का बिल बाकी होने के कारण मंगलवार को रतनपुर स्थित बीआरसी भवन की भी बिजली विद्युत कर्मियों ने काट दी। इसी क्रम में वर्षों से बिजली बिल बकाया वाले पंचायत भवन की भी बिजली काट दी गई। इस अभियान से शिक्षा विभाग व पंचायती राज विभाग में अफरा-तफरी मच गई है। अधिकारियों के फोन विद्युत विभाग के जिम्मेदारों के पास आने शुरू हो गए हैं। विद्युत विभाग नौतनवा के एसडीओ रमेश सिंह का कहना है कि पूरे क्षेत्र में परिषदीय विद्यालयों व पंचायत भवन के नाम पर हुए बिजली कनेक्शन का बिल वर्षों से जमा नहीं हैं। लाखों रुपया बकाया था। बीआरसी भवन का ही साढ़े चार लाख रुपया बिजली बिल नहीं जमा है। शासन के निर्देश पर बडे़ बकाएदारों की बिजली काटी जा रही है।

chat bot
आपका साथी