गुलाब का फूल देकर घर के लिए विदा हुए बुजुर्ग मरीज

नौतनवा निवासी अनिल जायसवाल ने बताया कि वह अपने पिता अशोक जायसवाल को 10 मई को जिला अस्पताल में दिखाने लाएं। जहां डा. प्रमोद कुमार ने उन्हें वरिष्ठ नागरिक वार्ड में सात दिन तक भर्ती कर इलाज किया। अब वह पूरी तरह से स्वस्थ हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 11:45 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 11:45 PM (IST)
गुलाब का फूल देकर घर के लिए विदा हुए बुजुर्ग मरीज
गुलाब का फूल देकर घर के लिए विदा हुए बुजुर्ग मरीज

महराजगंज: जिला अस्पताल में सोमवार का दिन खुशियों भरा रहा। मौका था वरिष्ठ नागरिक वार्ड के दो बुजुर्ग मरीजों के डिस्चार्ज होने का। बेहतर चिकित्सकीय सुविधा मिलने और ठीक होने पर इन मरीजों ने चिकित्सकों की टीम को गुलाब का फूल भेंट कर उनका स्वागत किया और घर के लिए विदा हुए। इस दौरान पूरा वार्ड तालियों से गूंज उठा। हर किसी के चेहरे पर घर जाने की खुशी साफ झलक रही थी। चिकित्सकों ने उन्हें समझाया कि किस तरह से उन्हें सावधानी से रहना है और दूसरों को जागरूक करना है।

नौतनवा निवासी अनिल जायसवाल ने बताया कि वह अपने पिता अशोक जायसवाल को 10 मई को जिला अस्पताल में दिखाने लाएं। जहां डा. प्रमोद कुमार ने उन्हें वरिष्ठ नागरिक वार्ड में सात दिन तक भर्ती कर इलाज किया। अब वह पूरी तरह से स्वस्थ हैं। डिस्चार्ज बुजुर्ग अशोक जायसवाल ने बताया कि एक सप्ताह से भर्ती था। डाक्टर से लेकर नर्स आदि ने समय-समय पर हमारी देखभाल कर उपचार किया। परिवार जैसा वातावरण होने के कारण समय कैसे बीत गया, मालूम नहीं पड़ा। परसामीर निवासी धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि मेरे पिता छोटेलाल को 30 अप्रैल से सर्दी-जुकाम था, लेकिन अचानक पांच मई को उनकी तबीयत बहुत खराब होने लगी। सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। तेज बुखार भी हो गया था। कई प्राइवेट अस्पताल ले गया, लेकिन किसी अस्पताल वालों ने भर्ती नहीं किया तो जिला अस्पताल लेकर आया। यहां भर्ती किया, समय पर इलाज शुरू हो गया। अब वह ठीक हैं। इसके लिए चिकित्सकों की टीम को धन्यवाद है, जिनके प्रयास से पिता की जान बच गई है। डा. प्रमोद कुमार ने बताया कि दोनों मरीजों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव थी, लेकिन उनके सभी लक्षण कोरोना के ही थे। इसी के आधार पर उनका इलाज किया गया और वह अब स्वस्थ हैं। डा. आशीष राय, स्टाफ नर्स साधना यादव, प्रिया तिवारी, नीलम पांडेय आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी