नशे में धुत पति ने गला दबा कर की पत्नी की हत्या

शादी के बाद ससुरालियों द्वारा उनकी पुत्री को दहेज में बाइक की मांग को लेकर प्रताड़ित किया जा रहा था। इसको लेकर कई बार विवाद भी हो चुका था। शनिवार की रात नौ बजे सूचना मिली कि उसके पुत्री की मौत हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 02:00 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 02:00 AM (IST)
नशे में धुत पति ने गला दबा कर की पत्नी की हत्या
नशे में धुत पति ने गला दबा कर की पत्नी की हत्या

महराजगंज : सदर कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम बौलिया राजा गांव में पति-पत्नी के विवाद में शनिवार की रात नौ बजे नशे में धुत पति ने गला दबाकर विवाहिता की हत्या कर दी। पुलिस ने विवाहिता के मां की तहरीर पर पति समेत कुल छह लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। कोठीभार थाना क्षेत्र के सुगौली निवासी विवाहिता की मां रंभा देवी ने बताया कि उसके पति विरेंद्र विदेश में रहते हैं। 14 माह पूर्व उन्होंने अपने पुत्री की शादी बौलिया निवासी अजय उर्फ मिथिलेश चौहान के साथ की थी।

शादी के बाद ससुरालियों द्वारा उनकी पुत्री को दहेज में बाइक की मांग को लेकर प्रताड़ित किया जा रहा था। इसको लेकर कई बार विवाद भी हो चुका था। शनिवार की रात नौ बजे सूचना मिली कि उसके पुत्री की मौत हो गई है। पहुंचने पर पाया कि उसका शव कमरे में पड़ा था और उसका पति भी उसके पैरों के पास नशे में धुत पड़ा हुआ था। पुत्री के गले पर चोट के निशान थे, जिससे यह स्पष्ट हो रहा था कि उसकी गला दबाकर हत्या की गई है।

सदर कोतवाल मनीष सिंह यादव ने बताया कि विवाहिता की मां के तहरीर पर पति अजय उर्फ मिथिलेश चौहान, ससुर महेंद्र चौहान, सास शांति देवी और दो ननद मंती और रेनू के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

नौ उपनिरीक्षकों समेत 17 पुलिसकर्मियों का तबादला

महराजगंज: पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने रविवार को पुलिस महकमे में फेरबदल करते हुए कुल नौ उपनिरीक्षकों समेत 17 पुलिसकर्मियों को नई तैनाती दी है। इसमें जहां दो उपनिरीक्षकों से चौकी का प्रभार छिन गया है, वहीं कुल तीन उपनिरीक्षकों को नया चौकी का प्रभार दिया गया है। उपनिरीक्षक रितेश राय के निधन के बाद घुघली थाने के जखिरा चौकी प्रभारी रहे उपनिरीक्षक स्वतंत्र कुमार सिंह को सोनौली चौकी का प्रभारी बनाया गया है।

पुलिस विभाग द्वारा तबादले की जारी सूची के नौतनवा थाना के अड्डा बाजार चौकी पर तैनात भारतभूषण सिंह यादव को थाना चौक, उपनिरीक्षक अमित सिंह को परसामलिक से चौकी प्रभारी अड्डा बाजार, ठूठीबारी थाने पर तैनात रोहित यादव को जखिरा चौकी प्रभारी, खुटहां चौकी प्रभारी को थाना परसामलिक, गिरिशचंद्र राय को फरेंदा थाना से चौकी प्रभारी खुटहां बाजार, रामरतन यादव को चौक थाना से फरेंदा एवं थाने से संबंद्ध किए गए राजेंद्र सिंह को बृजमनगंज तो पवन कुमार मिश्र को पुरंदरपुर थाने पर पोस्टिग दी गई है। इसके अलावा मुख्य आरक्षियों में योगेंद्र सिंह को चौक से बहुआर चौकी, दिनेश यादव को परसामलिक से चौक, अभिलेष कुमार को परसामलिक से चौकी बहुआर, रजत कुमार सिंह को घुघली से श्यामदेउरवा, अरविद कुमार को पुलिस लाइन से चौक, सूरज कुमार मौर्य को कोल्हुई से थाना सिदुरिया, सत्यपाल यादव को ठूठीबारी से फरेंदा और वेदप्रकाश को कोल्हुई से फरेंदा थाने पर तैनाती दी गई है।

chat bot
आपका साथी