जीवन रक्षक हैं चिकित्सक

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. एके श्रीवास्तव ने कहा कि जनपद में चिकित्सकीय सेवाओं में निरंतर सुधार हो रहा है। यहां के चिकित्सकों के लगन और परिश्रम की वजह से अब जनपद में मरीजों को बेहतर इलाज की व्यवस्था मिल रही है। आइएमए का यह आयोजन डाक्टरों की क्षमता और गुणवत्ता में वृद्धि के लिए सहायक होगी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 11:18 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 11:18 PM (IST)
जीवन रक्षक हैं चिकित्सक
जीवन रक्षक हैं चिकित्सक

महराजगंज: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन महराजगंज के तत्वावधान में जिला पंचायत सभागार में कार्यशाला का आयोजन किया गया।

मुख्य वक्ता डा. ज्योत्सना ओझा ने कहा कि डाक्टर जीवन रक्षक हैं। वे रोगियों की मदद करते हैं, जब वे बीमार पड़ते या उन्हें चोट लगता है, तो चिकित्सक उन्हें सर्वोत्तम उपचार प्रदान करते हैं। कोरोना काल में तो बहुत से चिकित्सक दो-दो माह घर नहीं गए और मरीजों की सेवा में जुटे रहें। चिकित्सक अपने पेशे के प्रति इसी तरह ईमानदार बने रहें और समाज में अपनी विशेष पहचान बनाएं।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. एके श्रीवास्तव ने कहा कि जनपद में चिकित्सकीय सेवाओं में निरंतर सुधार हो रहा है। यहां के चिकित्सकों के लगन और परिश्रम की वजह से अब जनपद में मरीजों को बेहतर इलाज की व्यवस्था मिल रही है। आइएमए का यह आयोजन डाक्टरों की क्षमता और गुणवत्ता में वृद्धि के लिए सहायक होगी। अध्यक्षता एसोसिएशन के अध्यक्ष डा. ठाकुर भरत श्रीवास्तव व संचालन डा. प्रमोद कुमार ने किया। आइएमए के महासचिव डा. पीके श्रीवास्तव ने सभी चिकित्सकों का आभार व्यक्त किया। डा. जीएनपी सिंह, डा. विनय कुमार शुक्ला, डा. केआर मिश्रा, डा. रश्मि श्रीवास्तव, डा. शांति विजय मिश्रा, डा. आरके विश्वकर्मा, डा. अरुण गुप्ता, डा. रंजन कुमार सिंह, डा. डीके साहनी, डा. पारूल पांडेय, डा. टीपी सुल्तान, डा. गौरव मद्धेशिया, डा. निशांत कुमार, डा. सवर्तिका, डा. उर्वशी राय, डा. प्रवीण गुप्ता, डा. खुसरो, डा. अव्रार, डा. कृष्णा साहनी, डा. राजेश मद्धेशिया, डा. आशीष राय, डा. पारितोष सिंह आदि बड़ी संख्या में चिकित्सक उपस्थित रहे।

छूटे लोगों को चिह्नित कर लगाएं टीका

कोरोना से बचाव का टीकाकरण को लेकर मुख्य विकास अधिकारी गौरव सिंह सोगरवाल की अध्यक्षता में कार्यालय कक्ष में बैठक की गई।

मुख्य विकास अधिकारी ने टीकाकरण से वंचित लोगों की ग्राम पंचायतों व निकायों से सूची मांगी है। उन्होंने कहा कि टीकाकरण का शतप्रतिशत लक्ष्य पूरा करें। छूटे लोगों को चिह्नित कर टीका लगाएं। इसमें प्रधान, आशा, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के साथ स्वंय सेवी संस्था का भी सहयोग लें। ताकि ब्लाकवार गांवों को टीकाकरण से संतृप्त किया जा सके।

अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. आइए अंसारी ने बताया कि शत-प्रतिशत टीकाकरण के लिए कार्ययोजना बना ली गई है। टीकाकरण के लिए गांवों में एक दिन पूर्व जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। सदर ब्लाक में 81 फीसद टीकाकरण हो चुका है। शुक्रवार को टीकाकरण अभियान में महराजगंज को मंडल में प्रथम स्थान मिला है। सदर ब्लाक क्षेत्र में टीकाकरण के लिए सिटीजन फोरम महराजगंज द्वारा सहयोग किया जाएगा। सिटीजन फोरम के सचिव विमल पांडेय, सीएचसी अधीक्षक केपी सिंह, बीपीएम सूर्यप्रताप सिंह सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी