डीएम भेजेंगे एआरटीओ को हटाने की पत्रावली

महराजगंज जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार की अध्यक्षता में कर-करेतर व राजस्व की समीक्षा बैठक

By JagranEdited By: Publish:Fri, 10 Sep 2021 12:16 AM (IST) Updated:Fri, 10 Sep 2021 12:16 AM (IST)
डीएम भेजेंगे एआरटीओ को हटाने की पत्रावली
डीएम भेजेंगे एआरटीओ को हटाने की पत्रावली

महराजगंज: जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार की अध्यक्षता में कर-करेतर व राजस्व की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में हुई। लगातार अनुपस्थित रहने वाले एआरटीओ को लेकर जिलाधिकारी ने नाराजगी जताई और उन्हें हटाने के लिए लिए पत्रावली तैयार करने का निर्देश प्रशासनिक अधिकारी श्रीनाथधर दुबे को दिया। पत्रावली शासन को भेजेंगे। साथ ही नकली शराब पर अंकुश नहीं लगा पाने और सरकारी शराब की दुकानों के बाहर सीसीटीवी न लगाने पर जिला आबकारी अधिकारी से स्पष्टीकरण मांगा।

जिलाधिकारी ने खनन में राजस्व प्राप्ति व अवैध खनन पर प्रतिबंध, नए खनन घाटों के पट्टा के लिए सभी एसडीएम को निर्देश दिया। खनन से संबंधित कार्यों की निगरानी के लिए अपर उप जिलाधिकारी को जिम्मेदारी दी गई। अधिशासी अभियंताओं की कार्यप्रणाली ठीक न होने की शिकायतों के साथ कार्रवाई के लिए पूर्वांचल विद्युत वितरण के एमडी को पत्र भेजने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने कहा कि राजस्व वसूली में जल्द से जल्द तेजी लाएं, अन्यथा कार्रवाई के लिए तैयार रहें। बैठक में डीएफओ पुष्प कुमार के., एडीएम कुंजबिहारी अग्रवाल, एसडीएम प्रमोद कुमार, एएसडीएम अविनाश कुमार, एसडीएम सदर, स्टांप आयुक्त, आबकारी, तहसीलदार, व्यापार कर, नगर निकाय अधिशासी अधिकारी, सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

--

रोस्टर के अनुसार गांव में उपस्थित रहें सचिव: बीडीओ

महराजगंज: विकास खंड मिठौरा में स्थित मीटिग हाल में बीडीओ मिठौरा अजय कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में बैठक हुई।

बीडीओ ने कहा कि ब्लाक के समस्त ग्राम पंचायत सचिवों को निर्धारित रोस्टर

के अनुसार अपने- अपने ग्राम पंचायतों में अनिवार्य रूप से समयानुसार उपस्थित रहना होगा। सिर्फ मीटिग के दिन एवं अन्य आवश्यक कार्य को लेकर ही सचिव ब्लाक पर आएंगे। इसके साथ ही गांव में सरकार की मंशा के अनुरूप उन्हें जनता की समस्या का निस्तारण करना होगा। सचिव ग्राम पंचायत स्तर पर ही ग्रामीणों

को परिवार रजिस्टर की ऩकल, जन्म प्रमाण पत्र व मृत्यु प्रमाण पत्र बनाकर देंगे। साथ ही लोगों को विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी भी देंगे। ग्रामीण जनता को योजनाओं का खासा लाभ मिल सके। उन्होंने आगे कहा कि यदि क्षेत्र में उनके भ्रमण के दौरान रोस्टर के अनुसार कोई भी सचिव मौके पर अनुपस्थित मिला तो उसके विरुद्ध कठोर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगा। इसलिए समस्त सचिव अपने दायित्वों के प्रति सजग हो जाए। बैठक के दौरान एडीओ पंचायत मुक्तिनाथ गुप्ता, एपीओ मनरेगा शिव प्रकाश सिंह ,प्रभारी एडीओ आइएसबी रामकिशुन गुप्ता, सतीश चतुर्वेदी ,बालमुकुंद पांडेय, विनय कुमार शर्मा, पवन कुमार गुप्ता ,मोहम्मद खालिद ,दिनेश कुमार, बैंकटेश्वर पटेल ,उमेश कुमार यादव सहित अन्य ब्लाक कर्मी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी