महराजगंज में डीएम ने अधीक्षण अभियंता समेत 23 का रोका वेतन

शौचालयों को ग्राम पंचायतों को हैंडओवर नहीं होने के कारण नौतनवा व मिठौरा को छोड़कर सभी दस ब्लाकों बीडीओ व एडीओ पंचायतों का वेतन बाधित कर दिया है। इंडिया मार्क हैंड पंपों की रिबोर की गलत डाटा प्रस्तुत करने पर जिला पंचायत राज अधिकारी से स्पष्टीकरण तलब करने के लिए मुख्य विकास अधिकारी को निर्देशित किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 12:29 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 12:29 AM (IST)
महराजगंज में डीएम ने अधीक्षण अभियंता समेत 23 का रोका वेतन
महराजगंज में डीएम ने अधीक्षण अभियंता समेत 23 का रोका वेतन

महराजगंज: डीएम डा. उज्ज्वल कुमार ने कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक कर शासन की योजनाओं और विकास कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान लापरवाही बरतने के मामले में बिजली विभाग के अधीक्षण अभियंता, अधिशासी अभियंता सहित 23 अधिकारियों को वेतन रोक दिया। जिलाधिकारी ने समीक्षा में पाया कि जल निगम विभाग द्वारा शुद्ध पेयजल योजना में बिजली कनेक्शन के लिए धनराशि भुगतान के बाद भी बिजली का कनेक्शन नहीं दिया। लिहाजा डीएम ने अधीक्षण अभियंता प्रदीप अग्रवाल, अधिशासी अभियंता हरिशंकर व संबंधित जेई का वेतन बाधित करते हुए प्रतिकूल प्रविष्टि दिया। इसी प्रकार वर्ष 2019-20 के सामुदायिक शौचालय एवं ग्राम सचिवालय का निर्माण अधूरा मिला।

शौचालयों को ग्राम पंचायतों को हैंडओवर नहीं होने के कारण नौतनवा व मिठौरा को छोड़कर, सभी दस ब्लाकों बीडीओ व एडीओ पंचायतों का वेतन बाधित कर दिया है। इंडिया मार्क हैंड पंपों की रिबोर की गलत डाटा प्रस्तुत करने पर जिला पंचायत राज अधिकारी से स्पष्टीकरण तलब करने के लिए मुख्य विकास अधिकारी को निर्देशित किया है। बैठक में ग्रामीण अभियंत्रण सेवा विभाग से किसी अधिकारी के प्रतिभाग नहीं करने के कारण अधिशासी अभियंता व जेई, एई को भी प्रतिकूल प्रविष्टि दी गई। जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद के विकास कार्यों को समयानुसार व निष्पक्ष तथा मनोयोग के साथ पूरा करें। अगले माह से जिला प्रभारी, मंत्री द्वारा ब्लाकवार विकास कार्यों की स्थलीय समीक्षा की जाएगी। सभी अधिकारी अपने विभाग से होने वाले विकास कार्यों को समय से पूर्ण करा लें। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी गौरव सिंह सोगरवाल, प्रभागीय वनाधिकारी पुष्प कुमार, उपजिलाधिकारी सदर साई तेजा सिलम, अपर उपजिलाधिकारी अविनाश कुमार, पीडी, डीडीओ, डीएसटीओ सहित जिलास्तरीय अधिकारी तथा बीडीओ आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी