डीएम ने जिला अस्पताल में गंदगी व अव्यवस्था मिलने पर जताई नाराजगी

जिलाधिकारी सबसे पहले इमरजेंसी में पहुंचे यहां कोई चिकित्सक मौजूद नहीं था। इसके बाद उन्होंने इमरजेंसी वार्ड की व्यवस्था देखी। सिक एंड न्यू बार्न केयर (एसएनसीयू) के पास बरामदे में तीमारदारों की भीड़ मिलने पर डीएम ने नाराजगी जाहिर की। उन्होंने आगंतुकों व तीमारदारों की सुविधाओं का विशेष ख्याल रखने का निर्देश मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को दिया। एसएनसीयू में 20 बेड पर 43 नवजात भर्ती मिलें।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 01:44 AM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 01:44 AM (IST)
डीएम ने जिला अस्पताल में गंदगी व अव्यवस्था मिलने पर जताई नाराजगी
डीएम ने जिला अस्पताल में गंदगी व अव्यवस्था मिलने पर जताई नाराजगी

महराजगंज: नवागत जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार ने मंगलवार को जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान जिलाधिकारी ने गंदगी व अव्यवस्था देख नाराजगी जताई। उन्होंने साफ-सफाई के साथ अस्पताल की व्यवस्था ठीक करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि चिकित्सकों व स्वास्थ्यकर्मियों की उपस्थिति सुनिश्चित कराते हुए मरीजों को बेहतर चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराएं।

जिलाधिकारी सबसे पहले इमरजेंसी में पहुंचे, यहां कोई चिकित्सक मौजूद नहीं था। इसके बाद उन्होंने इमरजेंसी वार्ड की व्यवस्था देखी। सिक एंड न्यू बार्न केयर (एसएनसीयू) के पास बरामदे में तीमारदारों की भीड़ मिलने पर डीएम ने नाराजगी जाहिर की। उन्होंने आगंतुकों व तीमारदारों की सुविधाओं का विशेष ख्याल रखने का निर्देश मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को दिया। एसएनसीयू में 20 बेड पर 43 नवजात भर्ती मिलें। जबकि इंसेफ्लाइटिस वार्ड में 15 बेड पर 24 बच्चे भर्ती मिले। इसमें एइएस के दो, हाइपर पैरेसिया के नौ और शेष अन्य बीमारी से ग्रसित हैं। वार्ड की खिड़की का शीशा व जाली टूटने पर उन्होंने तत्काल ठीक कराने का निर्देश दिया। इसी क्रम में जिलाधिकारी ने लेबर वार्ड, डेंगू वार्ड व आयुष्मान वार्ड को भी देखा। इसमें कोई मरीज नहीं भर्ती था। अस्पताल में मानसिक रोगियों के इलाज की व्यवस्था के संदर्भ ने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा.एके राय ने बताया कि यहां इस तरह के रोगियों की इलाज की व्यवस्था नहीं है। इस दौरान अपर जिलाधिकारी पंकज कुमार वर्मा, डा. एवी वर्मा आदि उपस्थित रहे। अपनी मेज पर नाम पट्टिका रखें अधिकारी व कर्मचारी

महराजगंज: जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट में स्थिति कार्यालय सीआरए, नजारत, निर्वाचन कार्यालय, कोषागार, संयुक्त कार्यालय और लोकवाणी का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी व कर्मचारी अपनी मेज पर नाम पट्टिका रखें ताकि सबकी पहचान स्पष्ट रहे। अभिलेखागार के पास गंदगी देखकर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त की और तुरंत सफाई का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने गार्डों के सोने के स्थान को व्यवस्थित कराने का निर्देश दिया। इस दौरान अपर जिलाधिकारी पंकज कुमार वर्मा, वरिष्ठ कोषाधिकारी शालिग्राम, जिला सूचना अधिकारी प्रभाकर मणि त्रिपाठी, प्रशासनिक अधिकारी श्रीनाथधर दुबे आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी